कमजोर ग्रह से बर्बाद हो सकती है आपकी जिंदगी, इन 5 संकेत को न करें नजरअंदाज

126
planet

कुंडली में ग्रह को शांत रखना काफी अहम माना जाता है। कहा जाता है कि अगर कुंडली में ग्रह अशांत होते है। तो इसका बुरा प्रभाव व्यक्ति की जिंदगी में पड़ सकता है। इसी तरह ग्रह शुभ और अशुभ भी होते है। जिसका सीधा असर इंसान की जिंदगी में पड़ता है। आम तौर पर कुंडली में अगर राहु गलत जगह पर बैठ जाता है तो उन लोगों की जिंदगी में बूरा वक्त शुरू हो जाता है। राहु के गलत स्थान पर बैठने से उस व्यक्ति की जिंदगी में कई तरह की परेशानियां आनी शुरू हो जाती है। जिसमें परिवार से विवाद से लेकर आर्थिक स्थिति खराब होने जैसी परेशानियां शामिल है। हालांकि, अशुभ ग्रह के कई संकेत भी मिलते है। जिन्हे कभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

शादी में देरी होना
आम तौर पर देखा गया है कि कई लोगों के शादी में देरी होती है लेकिन इसका कारण कुंडली में दोष भी हो सकता है। कुंडली में दोष के कारण लोगों का विवाह होने में देरी होती है। Shadi इतना ही नहीं, अकसर शादी-शुदा जिदंगी में कई तरह के विवाद शुरू हो सकते है।

सांप या छिपकली का मरना
अगर किसी भी व्यक्ति को बार-बार मरी हुई छिपकली या सांप नजर आता है। तो समझ लेना चाहिए कि आपकी कुंडली में दोष है। कुंडली में अगर गलत घर में राहु विराजमान हो जाए। Rahu तो किसी भी व्यक्ति को घर के आसपास मरा हुआ सांप या छिपकली दिखाई देने लगती है। शास्त्रों के अनुसार, ये सब दिखना काफी अशुभ होते है। जिसका असर जिंदगी में पड़ सकता है।

याददाश्त कमजोर होना
याददाश्त पर असर पड़ना, चीजों को भूलना भी अशुभ ग्रह के संकेत है। शास्त्रों के अनुसार, चीजों का भूलना राहू की वजह से होता है। अगर राहू गलत घर में विराजमान हो जाता है Thinking तो जातक के दिमाग पर असर पड़ता है। वो चीजों को भूलने लगता है। इतना ही नहीं, सिर दर्द जैसी बीमारी भी होती है।

परिवार के संग लड़ाई होना
कई लोगों की जिंदगी में अचानक से कलेश शुरू हो जाते है। परिवार के संग लड़ाई जैसे घटनाएं होने लगती है। माना जाता है कि ये सब चीजें अशुभ ग्रह की वजह से होती है। family-problems शास्त्रों के मुताबिक, अशुभ ग्रह की वजह से परिवार के लोगों के साथ मनमुटाव शुरू हो जाएगा। लेकिन कोई भी शख्स इस विवाद को हल्के में न लें। अगर ऐसा होता है तो जल्द इस निवारण करें।

नाखूनों का टूटना
नाखून का टूटना काफी आम है लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि नाखून का अचानक टूटना भी अशुभ ग्रह के संकेत है। अगर अचानक ही सिर के बाल झड़ने लग जाए या फिर नाखून टूटने लग जाए। nail तो समझ लेना आपकी कुंडली में राहु अशुभ घर में बैठा है।