ज्योतिष। ग्रहों के राजा ने 17 अगस्त को 1.33 बजे सिंह राशि में प्रवेश कर लिया है। सूर्य सिंह राशि के स्वामी ग्रह भी हैं और 17 सितम्बर तक ये इसी राशि में विराजमान रहेंगे। खास बात यह है कि एक साल बाद सूर्य अपनी सिंह राशि में आये हैं। गौरतलब है कि सूर्य किसी भी राशि में एक महीने तक रहते हैं। वहीं बुध पहले से ही सिंह राशि में मौजूद हैं जिससे इस राशि में बुधादित्य योग का निर्माण भी हुआ है जो 26 अगस्त तक बना रहेगा। इसलिये कहा जा सकता है कि ग्रहों का अद्भुत संयोग है। सूर्य के गोचर के दौरान लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। चार राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर सबसे उत्तम रहने वाला है।

मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर काफी शुभ रहने वाला है। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मेहनत से आप हर क्षेत्र में सफलता पाने में सक्षम होंगे। व्यापारियों के लिए भी धन लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी करने वाले जातकों को भी तरक्की हासिल होगी। दाम्पत्य जीवन भी खुशनुमा बना रहेगा।

सिंह राशि वालों के आत्मविश्नास में बढ़ोत्तरी होगी। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पुराने किसी निवेश से लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी। लेन- देन के लिए समय शुभ है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों के लिए समय काफी अनुकूल रहेगा।

तुला राशि वालों के लिये नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले जातकों के लिए समय काफी अच्छा है। सूर्य गोचर के दौरान धन लाभ के प्रबल आसार रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी। निवेश के लिए भी समय काफी अच्छा दिखाई दे रहा है।

वृश्चिक राशि वालों के लिये नौकरी और बिजनेस दोनों के लिए समय काफी अच्छा दिखाई दे रहा है। प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में फायदा मिलेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। धन-सम्पत्ति में बढ़ोतरी की सम्भावना है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। माता-पिता के सहयोग से कोई जरूरी कार्य पूरा होगा।

इसे भी पढ़ें:पेगासस जासूसी मामले में सरकार को बड़ी राहत, उच्चतम न्यायालय ने कहा-राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता