हर जगह ज्योतिष शास्त्र को सर्वोच्च माना गया है. ज्योतिष में सूर्य को आत्मा का कारक ग्रह माना जाता है.आने वाले 16 जुलाई को सूर्य मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर करने वाले हैं और 17 अगस्त तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे . ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का यह गोचर इन 5 राशियों के लिए बहुत ही अच्छा होने वाला है. तो बाकी की राशियों पर इनका ऐसा ही मिलाजुला प्रभाव दिखाई देगा. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि वह कौन सी 5 राशियां है जिनके लिए सूर्य का गोचर लाभदायक है.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को इसी दौरान पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है. उनके मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है. जिन जातकों की नौकरी सरकारी क्षेत्र में है ,उनको सफलता मिल सकती है. मेष राशि के जातकों की स्वास्थ्य के हिसाब से यह सूर्य का गोचर शुभ नहीं है ,इसलिए जितना हो सके अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृषभ राशि

इस दौरान वृषभ राशि जातक जो भी काम करेंगे, उसमें उन्हें सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में उन्हें हर जगह अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. जो लोग उम्मीद लगाए हैं कि अब उनका ट्रांसफर होगा, उनके लिए यह उचित समय है. बिजनेसमैन लोगों के लिए तरक्की के योग बन रहे हैं. वे लोग जो साझेदारी में काम कर रहे हैं उनको भी मुनाफा होगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को इस अवधि में वित्तीय लाभ मिल सकता है. भाई-बहन का सहयोग भी प्राप्त हो सकता है. इस दौरान आपको धन लाभ हो सकता है. अगर आप बिजनेसमैन है तो आपकी कोई डील भी फाइनल हो सकती है.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए यह गोचर काफी शुभ माना जा रहा है. इस अवधि में उनके पास धन की कोई भी कमी नहीं होगी. हालांकि उनके पास धन का खर्चा बहुत होगा, लेकिन आय में बढ़ोतरी होने की संभावना रहेगी. समाज में आप की स्थिति और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी.

तुला राशि

सूर्य का गोचर तुला राशि के लिए काफी अच्छा माना जा रहा है. इस राशि के जातकों को इनके कार्य क्षेत्र में काफी प्रसिद्धि हासिल होगी. कार्य करने के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं.जो लोग सरकारी नौकरी की तलाश में है उनकी तलाश खत्म हो सकती है. उन्नति के रास्ते खुल जाएंगे. आपके काम की हर जगह प्रशंसा होगी. इस दौरान आपको बहुत ही सुख सुविधा भी प्राप्त होंगी.

इसे भी पढ़ें-इस मूलांक के लोग होते हैं बेहद घमंडी, कूट-कूट के भरा होता हैं अहंकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here