Weekly Horoscope: मिथुन और कन्या राशि के होंगे मजे, दो राशियों को होगा तनाव, जानें 22 से 28 फरवरी का हाल

weekly-horoscope-22nd-to-28feb

मेष (Aries):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा दबावपूर्ण रहेगा अनावश्यक मानसिक तनाव एवं विरोधियों की सक्रियता के कारण स्थितियाँ दबावपूर्ण रहेगीं। इसलिए सावधानी से कार्य करें सप्ताह का एक दो दिन लगभग अनुकूल रहेगा लेकिन इसके बाद स्थितियाँ दबावपूर्ण रहेगीं। कार्यों में दबाव बना रहेगा। कोई नया कार्य प्रारम्भ न करें। झगड़े फसाद से बचें। कोई जोखिम न उठायें। वाहन भी सावधानीपूर्वक चलायें । हनुमान जी का दर्शन एवं सुन्दरकाण्ड का पाठ करने से राहत मिलेगी।

वृष (Taurus):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह का प्रारम्भ थोड़ा अनुकूल रहेगा लेकिन मध्य से थोड़ी स्थितियाँ दबावपूर्ण रहेगीं. जिससे जातक तनाव महसूस कर सकता है। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें नहीं तो अनावश्यक हानि की स्थिति बन सकती है। इस राशि वाले किसी तरह का जोखिम न उठायें नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। मन थोड़ा अशांत हो सकता है इसलिए सोच-समझकर ही कार्यों को करें। कार्यों की गतिशीलता बनायें रखें। वाहन आदि भी थोड़ी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है। विरोधियों से सावधान रहें नहीं तो बड़े नुकसान की स्थिति बन सकती है।

मिथुन (Gemini):
इस सप्ताह इस राशि के जातक की स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं। सोच-समझकर किये गये कार्यों से बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। घर परिवार की स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगीं। जातक अपनी बात-चीत की कला से कोई बड़ा कार्य करने में सफल हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा।

कर्क (Cancer):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। किसी बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है जिससे जातक को राहत मिलेगी। कोई बड़ा कार्य पूर्ण होने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं और जातक के कार्य पटरी पर आयेगें। व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह के मध्य से बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। सोच-समझकर ही कार्य करें हर कार्यों को पटरी पर लाने में जातक सफल हो सकता है शिव जी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

सिंह (Leo):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें लेकिन सूर्य को शनि के घर में रहने के कारण तनाव की स्थिति रहेगीं सावधानी बनायें रखें नहीं तो छोटी-छोटी बातों पर विवाद बन सकता है। सोच-समझकर कार्य करें तो स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। कोई जोखिम न उठायें व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल नहीं है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है सूर्य को जल देने से राहत मिलेगी।

कन्या (Virgo):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें घर परिवार की स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं। जातक यदि कोई वाहन या घर या जमीन-जायजात खरीदना चाहता है तो स्थितियाँ अनुकूल बनेगीं। और कार्य पटरी पर आयेगें। सोच-समझकर किये गये कार्यों का विशेष प्रतिफल मिलेगा। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय है। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने का योग बन सकता है।

तुला (Libra):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगीं। घरेलू कार्य प्रगति पर आयेगें। यदि कोई प्रेम-प्रसंग चल रहा हो तो स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं और कार्यों को नई दिशा मिलती रहेगीं। घूमने फिरने का अवसर मिल सकता है। किसी मनोरंजन कार्यों में सम्मिलित होने का अवसर मिल सकता है। बाजार आदि की दृष्टि से समय अनुकूल है शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। कभी-कभी अचानक कुछ महत्वपूर्ण कार्य बनेगें और कभी-कभी कार्यों में एक दबावपूर्ण स्थितियाँ बनी रह सकती है। किसी तरह का जोखिम न उठायें बाजार में सोच-समझकर ही पैसे लगायें नहीं तो अचानक कोई बड़ा दबाव बन सकता है। वाहन आदि सावधानीपूर्वक चलाये नहीं तो चोट-चपेट की स्थिति बन सकती है। यद्यपि सोच-समझकर किये गये कार्यों का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी और बाधायें खत्म होगीं।

धनु (Sagittarius):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा बहुत चाहकर भी कार्य पटरी पर नहीं आयेगें लेकिन सोच-समझकर किये गये कार्यों का प्रतिफल जातक को मिलेगा। कार्य-व्यापार की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर किये गये कार्यों का उचित प्रतिफल मिलेगा। जातक यदि रणनीति बनाकर कोई कार्य करेगा और कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करेगा तो उसमें बड़ी सफलता का योग बन सकता है। विष्णु जी की पूजा करने एवं पीपल के वृक्ष के नीचे शनिवार को दीपक जलाने से बधायें खत्म होगीं और राहत मिलेगीं।

मकर (Capricorn):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें और जातक कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। यद्यपि बाधायें और तनाव बना रह सकता है। इसलिए सोच-समझकर कार्य करने का विशेष प्रतिफल मिल सकता है। व्यापार आदि की दृष्टि से समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लागाये तभी लाभ की स्थितियाँ बन सकती है परिश्रम से किये गये कार्यों का प्रतिफल मिलेगा। आलस्य की स्थितियाँ भी बन सकती है लेकिन सक्रियता बनायें रखें। इससे बाधायें दूर होगीं। शनिवार को पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाने से राहत मिलेगी।

कुंभ (Aquarius):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि अनावश्यक मानसिक तनाव की स्थितियाँ भी रहेगीं। कुछ विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी मानसिक तनाव या उलझन दे सकते है सावधानी से कार्य करें नहीं तो झगड़े फसाद के कारण जातक परेशानी में उलझ सकता है लेकिन शुक्र के इस राशि के आ जाने के कारण राहत मिलेगी। कुछ सहयोगी जातक के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ बना सकते है। सोच-समझकर किये गये कार्यों का उचित प्रतिफल मिलेगा। किसी देवी की पूजा निरन्तर करते रहें। इससे व्यवधानों में कमी आयेगी और जातक कई महत्वपूर्ण कार्यों को पटरी पर लाने में सफल हो सकते है। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

मीन (Pisces):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलजुला रहेगा। अभी गुरु नीच राशिगत है इसलिए जातक के कार्य अभी धीमे-धीमे गति से आगे बढ़ेगें। जातक के साख पर भी थोड़ी प्रतिकूल स्थितियाँ बनी रह सकती है। इसलिए सोच-समझकर कार्य करें। कोई जोखिम न उठायें जिससे जातक का व्यक्तिव प्रभावित हो व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें विद्यार्थियों के लिए भी समय थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद ही थोड़े सफलता का योग बन सकता है। विष्णु जी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और कई कार्य बनने का योग बन सकता है।

द्वारा : Astrologer and Vaastuvid Dr. Trilokinath, Lucknow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *