weekly-horoscope-6-july-to-12

मेष राशि
यह सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आपके मन में अपने प्रेमी को खुश रखने की इच्छा जागृत होगी, जिसके लिए आप पूरी मेहनत करेंगे। विवाहितों को अपने दांपत्य जीवन में रोमांस के साथ-साथ कुछ मतभेदों का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह आपकी इनकम बढ़ेगी और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। इस सप्ताह आपको खासतौर से किसी संपत्ति का लाभ मिल सकता है। आप कोई वाहन भी खरीद सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन फिर भी वे अपने काम में मजबूती से लगे रहेंगे। इससे उनके अधिकारी उनकी काफी प्रशंसा करेंगे। व्यापार के मामले में यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। आपको कुछ नए बिजनेस प्रस्ताव मिल सकते हैं। भाग्य की मजबूती से कार्यों में सफलता मिलेगी। सरकारी क्षेत्र में लाभ के योग बनेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए उचित माहौल मिलेगा।

वृषभ राशि
इस सप्ताह आप अपने भाग्य को लेकर काफी आशान्वित रहेंगे। दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेगी और प्रेम जीवन भी बेहतर तरीके से आगे बढ़ेगा। सप्ताह की शुरुआत यात्रा के लिए अच्छी है। कई नई योजनाएं आपकी मेहनत और आपकी समझदारी का इंतजार कर रही है। आप उन्हें पूरे दिल से स्वीकार करते हुए आगे बढ़ेगे। सफलता आपके कदम चूमेगी। मानसिक तनाव दूर होगा और पैतृक संपत्ति में चल रहा विवाद दूर होगा। आपका मन तेज बुद्धि के साथ हर काम करेगा, जिससे सफलता मिलती चली जाएगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा और अपने साथ काम कर रहे लोगों से आपको सहयोग मिलेगा। हालांकि इस सप्ताह अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान होने की जरूरत है। व्यापारी वर्ग के लिए समय अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि
यह सप्ताह आपकी आशा के अनुरूप रहेगा, इससे आपको काफी लाभ मिलेंगे। आप स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। किसी बढ़िया रेस्टोरेंट में अपने प्रिय के साथ डेट पर जाने का मौका मिलेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें भी अपने जीवनसाथी को खुश रखने का मौका मिलेगा और साथ में कहीं घूमने के अवसर आएंगे। परिवार के साथ आपका समय काफी अच्छा कटेगा। सप्ताह की शुरुआत में ही कोई ऐसी डील हो सकती है, जिससे आपको अच्छे धन की प्राप्ति होगी, लेकिन सप्ताह के मध्य भाग में खर्चों में बढ़ोतरी होने से माथे पर चिंता की लकीरें दिखाई दे सकती है। सप्ताह के अंत तक ये स्थितियां आपके नियंत्रण में आ जाएंगी। नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें इस बात का ध्यान जरूर रखना पड़ेगा कि ग्राहकों से मीठा व्यवहार ही किसी भी व्यापार को बढ़ाने में मददगार होता है। स्वयं को थोड़ा विनम्र रखें।

कर्क राशि
सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़ा विचलित महसूस कर सकते हैं, इसका विपरीत प्रभाव आपके काम पर भी पड़ सकता है। इस दौरान आप रिश्तों पर कम ध्यान देंगे और कोई भी निर्णय लेने में असहज महसूस करेंगे। ऐसी स्थिति में कुछ भी करने की बजाय, मानसिक शांति बनाए रखना और आत्म-अवलोकन पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होगा। धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होगा। आपका दृष्टिकोण सकारात्मक रहेगा। आप रिश्तों के समीकरणों और परिवार के सदस्यों की जरूरतों और इच्छाओं को गंभीरता से समझने में सक्षम होंगे। पेशेवर मोर्चे पर आपकी कल्पना, कार्य क्षमता और दूरदर्शिता बढ़ेगी, इससे आप अच्छी तरह से काम कर पाएंगे।

सिंह राशि
यह सप्ताह आपके लिए मानसिक रूप से सफल तादायक रहेगा, लेकिन सप्ताह की शुरुआत बेहद कमजोर रहेगी। दांपत्यजीवन में सुख रहेगा लेकिन जीवनसाथी के व्यवहार में बढ़ता हुआ क्रोध आपको चिंतित करेगा। इससे आपके रिश्ते में टकराव बढ़ेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। अविवाहित लोगों को विवाह से संबंधित कोई खुशखबरी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति को लेकर सप्ताह की शुरुआत बेहद कमजोर रहेगी, ऐसी स्थिति में धन का निवेश करना आपके लिए नुकसानदायक होगा। अपने वरिष्ठ अधिकारियों से आपको अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। विद्यार्थियों को इस सप्ताह ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आपकी आय बढ़ेगी और आप घर के लिए किसी जरूरत का सामान खरीदने में रुचि दिखाएंगे। इससे घर में खुशियां आएंगी। आप किसी से प्यार करते हैं तो उनके साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन अच्छा चलेगा। उनके बीच मतभेद होंगे, लेकिन इससे उनके रोमांटिक जीवन पर कोई असर नहीं होगा। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी काम में काफी परेशानी महसूस करेंगे, इसके लिए आपको सप्ताह के मध्य तक इंतजार करना होगा। सप्ताह के मध्य में भाग्य का साथ मिलेगा और कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने परिवार और घर वालों पर काफी ध्यान देंगे। घर में किसी बुजुर्ग की सेहत आपको चिंता में डाल सकती है। आप अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए एक जिम्मेदार व्यक्ति की भांति अपने काम करेंगे। प्रेम जीवन में खुशनुमा पल बिताने का मौका मिलेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इस समय प्रेम से परिपूर्ण रहेगा। नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी। किसी खास व्यक्ति से आपकी निकटता बढ़ सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि उसका असर आपके काम पर ना पड़े, नहीं तो नौकरी में दिक्कतें आ सकती है। व्यापार फलदायक रहेगा और आपको उन्नति देगा। विद्यार्थियों को एकाग्रता की समस्याहो सकती है। ऐसे में उनका पढ़ाई में मन नहीं लगेगा।

वृश्चिक राशि
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को इस सप्ताह अपने प्रिय के मनोभावों को समझते हुए उन्हें कहीं बाहर लेकर जाना चाहिए, आपके रिश्ते में जो नीरसता चली आ रही है, उसे दूर करने की कोशिश करें। जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें गृहस्थ जीवन का पूर्ण सुख मिलेगा और आप आनंदित रहेंगे।सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आपको कुछ समस्याएं आ सकती हैं। अपनी सेहत का और अपने धन का ध्यान रखें। इस समय में किसी को अपना पैसा ना दें, आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा और आपको अधिक मेहनत करते हुए अपने काम पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा।

धनु राशि
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। आप रोमांस के समुन्दर में गोते लगाएंगे, जिससे आपका गृहस्थजीवन बहुत बढ़िया रहेगा। इस सप्ताह आपको जीवनसाथी की विशेष मदद मिलेगी। परिवार के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम भी आप बना सकते हैं। यदि आप प्रेम जीवन में हैं, तो यह समय आपके लिए पूरी तरह रोमांटिक रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को उनके काम का अच्छा नतीजा मिलेगा, जिससे वे काफी खुश रहेंगे और अधिक मेहनत के साथ अपना काम करेंगे। व्यापार करने वालों को सरकारी क्षेत्र का कोई फायदा मिल सकता है, जिससे काम में स्थिति मजबूत होगी। विद्यार्थियों को अभी थोड़ी परेशानी हो सकती है।

मकर राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन हल्की-फुल्की नाराजगी के बीच प्रेमपूर्वक गुजरेगा। रिश्ते में रोमांस बरकरार रहेगा। लव लाइफ एंजॉय कर रहे लोगों को इस सप्ताह अपने प्रिय से अपनी मन की बातें कहने और उनकी बातें सुनने में मजा आएगा और इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। आपको चल और अचल संपत्ति का लाभ मिलेगा। काफी लंबे समय से आप जिस काम को करने से हिचक रहे थे, वह काम हो जाएगा, जिससे आपको अचानक से ही लाभ मिलने के योग बनेंगे। व्यापार में जबरदस्त तरीके से प्रॉफिट मिलेगा, जिससे आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। आप यदि नौकरी करते हैं, तो आपको अपने काम में बदलाव के साथ कोई बड़ा पद या इन्क्रीमेंट मिल सकता है।

कुंभ राशि

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। गृहस्थ जीवन में यह समय मजबूती का रहेगा और आपको सुखद नतीजे मिलेंगे। दांपत्य सुख का आनंद लेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय थोड़ा सा चुनौतीपूर्ण रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में अचानक ही आपके खर्च में बढ़ोतरी होगी, जो सप्ताह के मध्य में जाकर खत्म होगी। ऐसी स्थिति में अपने वित्त का सही प्रबंधन करें, ताकि कोई बड़ी दिक्कत ना आए। दूसरों के मामलों में टांग अड़ाने से बाज आएं, नहीं तो आपको दिक्कत उठानी पड़ सकती है। विरोधियों के प्रति सतर्क रहें। वे आपको कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा चलेगा। जीवनसाथी अपनी बुद्धिमत्ता के सहारे आपकी मदद करेगा। जो लोग प्रेमजीवन में हैं, उन्हें इस समय में मनमाफिक परिणाम मिलेंगे। आपके रिश्ते में रोमांस रहेगा, लेकिन हल्की-फुल्की झड़प हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपकी आय में तेजी बनी रहेगी, जिससे आपकी बड़ी चिंताएं कम होंगी। आय में बढ़ोतरी होने से आपका मन खिलेगा और खर्चों में कमी आएगी। आपको अपने मन की इच्छाओं को पूरा करने में सफलता मिलेगी। कुछ नई योजनाओं पर काम करेंगे और नौकरीपेशा लोगों को भी अपने काम में सफलता मिलेगी। आपके बॉस आपको कुछ नए काम सौंपेंगे, जिन्हें करना आपके लिए चुनौतीभरा होगा। व्यापारियों को भी इस समय अच्छा फायदा मिलेगा।

Source: Ganesha Speaks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here