Saturday, January 16, 2021

Vastu Tips: कर्ज से मुक्ति दिलाएंगे वास्तु के ये पांच उपाय, भरने लगेगी खाली तिजोरी

हर किसी के खुशहाल जीवन के लिए धन एक महत्वपूर्ण चीज है और जब व्यक्ति की आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है तो तमाम उपाय भी काम नहीं आते. जिसका कारण होता है वास्तु दोष. जी हां, वास्तु दोष के कारण कई बार व्यक्ति कर्ज में डूब जाता है और उसका बोझ बढ़ने लगता है. वैसे तो लोग अपने सिर से कर्ज उतारने के लिए हर काम करते हैं और खूब मेहनत भी करते हैं लेकिन वास्तु दोष (Vastu Dosh) की वजह से चीजें सही दिशा में नहीं जाती और काम बिगड़ने लगता है. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिति है और आप कर्ज से परेशान हैं तो आप वास्तु के कुछ आसान उपायों को आजमा कर कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं.

कर्ज मुक्ति के लिए वास्तु के उपाय

तुलसी का पौधा
तुलसी का पौधा ना सिर्फ औषधि के रूप में काम करता है बल्कि घर से वास्तु दोष को भी दूर करता है. घर के मेन गेट पर ईशान कोण में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए और नियमित रूप से जल अर्पित करना चाहिए. लेकिन रविवार के दिन तुलसी को जल ना दें. इसके अलावा शाम के समय तिल के तेल का दीपक जलाएं. इससे आर्थिक तंगी दूर होती है.

वास्तुदोष सुधारे
अगर पैसा पानी की तरह बह रहा है और आप चाहकर भी रोक नहीं पा रहे तो ऐसा वास्तु दोष के कारण होता है. इसके लिए आप घर और व्यापार स्थल की पानी की दिशा में बदलाव करके देखें या उत्तर दिशा में पानी का पात्र रखें. दरअसल, उत्तर दिशा को पानी के लिए सबसे अच्छा माना गया है.

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत
घर और व्यापार के स्थान में लाफिंग बुद्धा को रखना बेहद शुभ होता है. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो लाफिंग बुद्धा को घर के उत्तर-पश्चिम कोण में रखें. इससे पैसों की तंगी दूर होती है और आर्थिक स्थिति में मजबूती आती है.

विंड चाइम
वास्तु में विंडचाइम को बेहद खास माना गया है. घर के दरवाजों और खिड़कियों पर नौ पाइप वाली विंड चाइम लगानी चाहिए. इससे जो आवाज निकलती है उससे घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है.

मंगलवार का दिन
अगर आप कर्ज से दुखी हैं और सिर पर कर्ज का बोझ हो गया है तो मंगलवार के दिन ही कर्ज चुकाएं. इससे आपका बोझ कम होने लगेगा लेकिन मंगलवार के दिन भूल से भी किसी से कर्ज नहीं लेना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः- शनिवारः कर्ज मुक्ति और सफलता के लिए करें ये उपाय, चमकने लगेगी किस्मत

Stay Connected

1,097,080FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles