इंसान मेहनत तो बहुत करता है लेकिन अपने मेहनत और परिश्रम के अनुसार उसको फल प्राप्त नहीं होता है. घर की परिस्थितियां भी ठीक नहीं हो पाती है और ना ही उनको अपने काम में तरक्की मिल पाती है. उनके सारे बने बनाए काम भी खराब हो जाते हैं. ऐसा होने के कारण लोग अपनी किस्मत को कोसने लगते हैं और फिर अपनी मेहनत करना भी बंद कर देते हैं, लेकिन अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो यदि आपके घर में कोई दोष है तो आपको हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना ही पड़ता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि घर में वह कौन सी चीजें होती हैं जो कि आपके लिए आर्थिक संकट लाते हैं.

कबूतर का घोसला

अगर किसी के घर में कबूतर का घोंसला है तो उसे घर में आर्थिक संकट जरूर होता है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन घोसले में रखे अंडे से जो गंदगी होती है वह आप की आर्थिक तरक्की नहीं होने देती है. अगर आपके घर में भी कबूतर का घोंसला है, तो उसे तुरंत ही हटा दें.

घर में लगे कांटेदार पौधे

अगर आपके घर में भी कांटेदार पौधे या फिर दूध वाले पौधे जैसे कि कैक्टस और रबर प्लांट लगा है तो इसे तुरंत हटा देना चाहिए क्योंकि वास्तु के अनुसार राहु और शनि का प्रतिनिधि यह पौधे करते हैं. इसके कारण ही यह आर्थिक तंगी भी लाते हैं.

झाड़ू का रखरखाव

वास्तु शास्त्र में झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसीलिए झाड़ू को सभी की नजरों से बचा कर रखना चाहिए. इतना ही नहीं इसी के साथ साथ झाड़ू को खड़ी करके नहीं रखना चाहिए. घर में हमेशा सफाई करने के लिए अंदर से बाहर की होनी चाहिए ना कि बाहर से अंदर की ओर. ऐसा करना आपके लिए संपन्नता का कारण बन सकता है.

खराब सामान ना रखें

अगरआपके घर में कोई टूटा फूटा या पुराना बेकार सामान रखा हुआ है जैसे टूटा हुआ शीशा, जंग लगा हुआ लोहा, खराब हुई घड़ी, फर्नीचर तो उसे घर से हटा देना चाहिए. यह भी दरिद्रता के कारण होते हैं.

घर में सीलन

लोगों के घर की दीवारों में सीलन होती है उनके घर में आर्थिक संकट जरूर आता है. ऐसा इसलिए क्योंकि शनि और राहु की खराब स्थिति को सीलन दर्शाती है इसी के साथ साथ सीलन से स्किन इनफेक्शन भी होता है.

इसे भी पढ़ें-Palmistry : आपके हाथों के ये चिन्ह बताते हैं कैसा होगा आपके सपनों का घर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here