Tuesday, January 31, 2023

Vastu Plant: तुलसी की तरह इस छोटे से पौधे को घर में लगाने से पैसों की नहीं होती कमी, जाने इसके लाभ

हम एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कभी भी हमारे घर में पैसे की कमी नहीं होगी। आइए जानते हैं वह कौन सा पौधा है जिसके लगाने से घर में सुख शांति समृद्धि आती है वहां तुलसी के पौधे के समान ही फल देता है।

Must read

- Advertisement -

Bamboo Plant Tips: हम अपने घर में पेड़ पौधे साज-सज्जा के लिए लगाते हैं लेकिन कुछ ऐसे पौधे होते हैं जिन्हें हमें वास्तु शास्त्र के अनुसार ही लगाना चाहिए। कहा जाता है कि घर में लगे हुए पेड़ पौधे सुख समृद्धि और तरक्की लाते हैं। आज हम एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कभी भी हमारे घर में पैसे की कमी नहीं होगी। आइए जानते हैं वह कौन सा पौधा है जिसके लगाने से घर में सुख शांति समृद्धि आती है वहां तुलसी के पौधे के समान ही फल देता है। Bamboo plant

इस पौधे को लगाएं घर में

- Advertisement -

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बांस का पौधा लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है। लेकिन इसे सही दिशा में ही लगाना चाहिए। घर का ड्राइंग रूम फाल आदमी बैंबू प्लांट को रखा जाता है। इस पौधे को घर में उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए और भी शुभ होता है। बैंबू प्लांट को घर में किस दिशा में रखने से कभी भी पैसों की कमी नहीं आती है और आपके घर का माहौल भी अच्छा रहता है।Bamboo plant

इस पौधे को लगाने से ये होते हैं लाभ

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में किसी प्रकार की बाधा है तो बांस के डंठल को लाल रंग के कपड़े पर लपेटकर कांच के बर्तन में रखने से और भी लाभ होता है। हालांकि इस चीज का विशेष ध्यान रखें कि बांस का डंठल सूखा ना पड पाए।

-अगर आपका पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो बैंबू प्लांट को बच्चे के कमरे में रख दें। जिससे पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रहेगा।

-अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब है तो बांस का पौधा जरूर लगा लें ।ऐसा करने से आपके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

(Disclaimer: यहां प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Up Varta news इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Vastu Tips: भूलकर भी ना करें शाम के समय ये गलतियां, झेलना पड़ सकता है माता लक्ष्मी का प्रकोप

- Advertisement -

More articles

Latest article