Tuesday, January 31, 2023

Vastu Tips:तुलसी के इस पौधे को भूलकर भी घर में ना लगाएं, चली जाएगी हमेशा के लिए सुख- शांति

लेकिन एक ऐसी तुलसी हैं जिन्हें घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसी तुलसी को घर में लगाना मतलब नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करना माना जाता है। इस तुलसी के पौधे को कभी भी घर में नहीं लगाना चाहिए आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह क्या है।

Must read

- Advertisement -

Van Tulsi: तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है। कहा जाता है जिस घर में तुलसी का पता नहीं होता उस घर में कभी भी सुख शांति समृद्धि नहीं आती है। माता लक्ष्मी जी की कृपा पाने से वह घर वंचित रह जाता है। माना जाता है कि अगर तुलसी के के पास प्रतिदिन शाम को दिया जलाया जाए और सुबह जल चढ़ाया जाए तो माता लक्ष्मी जी प्रसन्न हो जाती हैं। लेकिन एक ऐसी तुलसी हैं जिन्हें घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसी तुलसी को घर में लगाना मतलब नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करना माना जाता है। इस तुलसी के पौधे को कभी भी घर में नहीं लगाना चाहिए आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह क्या है।

भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए यह तुलसी का पौधा

- Advertisement -

आप लोगों ने श्यामा और रामा तुलसी तो सुनी ही होगी लेकिन यह एक ऐसी तुलसी होती है जिन्हें घर में नहीं लगाना चाहिए। श्यामा रामा के अलावा एक ऐसा तुलसी का पौधा है जिसका नाम वन तुलसी कहा जाता। हिंदू धर्म की मान्यता के Van Tulsiअनुसार वन तुलसी को कभी भी घर में नहीं लगाना चाहिए। वन तुलसी को घर में लगाना वर्जित माना जाता है। तुलसी को घर में लगाने से घर की सुख शांति हमेशा के लिए चली जाती है और नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है।

इस वजह से नहीं लगाना चाहिए वन तुलसी का पौधा

वैसे तो तुलसी के पौधे को लगाना शुभ माना जाता है। लेकिन वन तुलसी के पौधे को घर में लगाना मतलब मुसीबतों को दावत देने जैसा होता है। घर में वन तुलसी को लगाने से कलह पैदा हो जाती है। आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो जाती है Van Tulsiऔर परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव पैदा हो जाता है। इतना ही नहीं वन तुलसी को घर में लगाना वास्तु दोष भी माना जाता है। वन तुलसी को घर में लगाना आपकी कुंडली में राहु की दशा बिगड़ने लगती है। इसलिए बच्चों के भविष्य पर भी असर पड़ सकता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Upvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Vastu Plant: तुलसी की तरह इस छोटे से पौधे को घर में लगाने से पैसों की नहीं होती कमी, जाने इसके लाभ

- Advertisement -

More articles

Latest article