Vastu Tips: रात को नहीं आती है नींद तो हो जाएं सावधान,हो सकते हैं ये कारण

कभी कभी नींद ना आने की वजह वास्तु दोष भी होता है। कुछ चीजें वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं रखी होती है जिसके चलते आपको नींद नहीं आती है। आइए जानते हैं ऐसी कौन सी गलतियां आप लोग कर रहे हैं जिनसे आप लोगों को नींद नहीं आती है।

0
135
Vastu Tips

Vastu Tips For Sleep: इस समय नींद न आने की समस्या बड़े बुजुर्गों से लेकर बच्चों तक में उत्पन्न हो चुकी है। जब नींद नहीं आती है तो तनाव भी महसूस होता है पूरा दिन चिड़ा पन महसूस होता है। अगर आपको नींद नहीं आती है तो आप बीमारी की भी चपेट में आ सकते हैं। कभी-कभी तो नींद ना आने की वजह मानसिक तनाव होता है लेकिन कभी कभी नींद ना आने की वजह वास्तु दोष भी होता है। कुछ चीजें वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं रखी होती है जिसके चलते आपको नींद नहीं आती है। आइए जानते हैं ऐसी कौन सी गलतियां आप लोग कर रहे हैं जिनसे आप लोगों को नींद नहीं आती है।

ऐसे आकार का बेड न करें इस्तेमाल

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप लोगों ने तिकोन आकार का बेड इस्तेमाल किया है तो नींद नहीं आएगी। तिकोन आकार के बेड के इस्तेमाल के साथ तिकोन स्थान पर भी बेड नहीं रखना चाहिए। इससे बहुत बड़ा वास्तु दोष होता है।

बेड के सामने ना रखें ये चीजें

जहां पर आप लोगों का बिस्तर लगा है उसके सामने कभी भी बड़े आकार का दर्पण नहीं रखना चाहिए। खासकर शादीशुदा व्यक्ति अपने कमरे में बेड के सामने शीशा ना रखें। इसके अलावा मृत पितरों और हिंसक तस्वीर को भी ना लगाएं इससे आपका वैवाहिक जीवन संकट में पड़ सकता है।

साफ बिस्तर पर सोना चाहिए

अपने बिस्तर को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए कभी भी आप लोग गंदे बिस्तर पर ना सोए। बिस्तर पर कभी भी आप लोग किताबें या फिर मोबाइल जैसी चीजें ना रखें।

दिशा है महत्वपूर्ण

वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में सोना ही उचित होता अगर आप लोग गलत दिशा में सो गए तो आप लोगों को नींद ना आने की समस्या प्रभावित कर सकती है। अपने बिस्तर को दक्षिण और पश्चिम दिशा में ही लगाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार इन चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Upvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता।)

Read More-Vastu Tips: पैसे रखते वक्त भूलकर भी ना करें ये गलती, नाराज हो जाएंगी माता लक्ष्मी