Monday, December 6, 2021

चुटकी-भर नमक के आसान टोटके बनाएंगे आपको करोड़पति, आज ही से कर दें शुरू

Must read

- Advertisement -

हम आपको बता दें कि जो नमक का हम इस्तेमाल अपने खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए करते हैं और साथ-साथ खुद को बुरी नजर से बचाने के लिए भी करते हैं। वहीं वास्तु विज्ञान के अनुसार नमक में गजब की शक्ति होती है जो हमारे शास्त्रों में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है। नमक से कई ऐसे वास्तु उपाय किए जाते हैं, जिसे करते ही आपकी सारी समस्याएं खत्म हो जाती है। लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलने लगती है और जो न सिर्फ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देती है बल्कि आपके घर में सुख समृद्धि भी बढ़ाने का काम करती है। नमक हमें बुरी नजर से भी बचाता है। अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उसके ऊपर घूमा दें और फिर उस नमक को बाहर फेंक दें। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से सभी दोष दूर हो जाते हैं। कई बार आप अपने घर में वास्तुदोष के वजह से परेशान रहते हैं। ऐसे में आप चाहे तो अपने शौचालय और स्नान घर में शीशे के बर्तन में नमक भरकर रख दें। ऐसा करने से आपके घर के अंदर का वास्तुदोष दूर हो जाएगा।

- Advertisement -

इसका कारण यह है कि नमक और शीशा दोनों ही राहू की वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का काम करती हैं. राहू नकारात्मक ऊर्जा और कीट-कीटाणुओं का भी कारक माना गया है. जिनसे घर में सुख समृद्धि और स्वास्थ्य प्रभावित होता है. शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के किसी कोने में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. राहू, केतु की दशा चल रही हो या जब मन में बुरे-बुरे विचार या डर पैदा हो रहे हों तब यह प्रयोग बहुत लाभ देता है.नमक को कभी भी किसी व्यक्ति को अपने सीधे हाथ से नहीं देना चाहिए। लोग कहते हैं सीधे हाथ से नमक देने से इंसान से आपकी लड़ाई हो जाती है। यह पढ़े : भूलकर भी इन 5 चीजों का सेवन खाली पेट ना करें, वरना बिगड़ सकती हैसेहत

घर के अंदर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने के लिए पोंछे के पानी में नमक डालकर लगाए। रात को सोने से पहले पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर हाथ पैर धोने से तनाव और थकावट दूर होता है और आपको नींद अच्छी आएगी। राहू और केतु के अशुभ प्रभाव भी इससे दूर होते हैं।जैसा कि आप जानते हैं किं घर की खुशियां बच्चों से होती हैं. अगर बच्चे बीमार हो जाएं तो पूरा घर परेशान हो जाता है. अपनी खुशी को हमेशा बनाए रखने के लिए हफ्ते में एक दिन पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर बच्चों को नहलाएं तो नजर दोष से बच्चे बचे रहेंगे और स्वास्थ्य संबंधी परेशानी कम होगी.

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article