Thursday, February 9, 2023

Vastu Tips: झाड़ू रखते वक्त भूलकर भी ना करें ये गलतियां, रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी

झाड़ू से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियां होती हैं जिन्हें करने के बाद आपके घर से माता लक्ष्मी जी हमेशा के लिए रुठ कर चली जाती हैं। झाड़ू रखने से लेकर लगाने तक के कुछ नियम होते हैं जिन्हें फॉलो करना चाहिए। झाड़ू लगाते वक्त अभी भी इन गलतियों को नहीं करना चाहिए।

Must read

- Advertisement -

Broom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू को माता लक्ष्मी जी का प्रतीक माना जाता है। कहते हैं कि झाड़ू का अपमान करना समझ लो माता लक्ष्मी जी का अपमान करना होता है। कभी भी झाड़ू का नादान नहीं करना चाहिए नहीं तो घर में दरिद्रता वास करने लगती है। झाड़ू से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियां होती हैं जिन्हें करने के बाद आपके घर से माता लक्ष्मी जी हमेशा के लिए रुठ कर चली जाती हैं। झाड़ू रखने से लेकर लगाने तक के कुछ नियम होते हैं जिन्हें फॉलो करना चाहिए। झाड़ू लगाते वक्त अभी भी इन गलतियों को नहीं करना चाहिए।Broom

झाड़ू लगाते वक्त भूलकर भी ना करें ये गलतियां

- Advertisement -

-वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी झाड़ू लगाने के बाद उसे सामने नहीं रखना चाहिए उसे ऐसी जगह पर रख दें जहां पर किसी की नजर ना पड़े क्योंकि ऑफिस या घर की सकारात्मक उर्जा को बाहर कर देती है जिससे आपके काम में बाधा आ सकती है।

-झाड़ू लगाने के बाद कभी भी झाड़ू को खड़ा नहीं करना चाहिए। इसे अशुभ माना जाता है। हमेशा झाड़ू जमीन पर लेटा कर ही रखें। घर की पश्चिम दिशा में ही झाड़ू रखना उचित होता है।

-घर में अगर कोई भी सदस्य बाहर गया है तो तुरंत झाड़ू नहीं लगानी चाहिए। क्योंकि इससे घर से निकले हुए व्यक्ति को कभी भी सफलता नहीं मिलती है।

-झाड़ू अगर टूट गई हो तुरंत ही उसे हटा देना चाहिए इससे घर में वास्तु दोष लग जाता है। टूटी हुई घर में झाड़ू रखने से दरिद्रता बरसती है मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है।

-नई झाड़ू लाने के लिए इस दिन का विशेष ध्यान रखें नहीं झाड़ू अगर आप घर मे खरीद लाते हैं तो शनिवार के दिन ही लाएं और इसे शनिवार के दिन ही लगाएं।

-झाड़ू को कभी भी गंदे पानी से नहीं धोना चाहिए। झाड़ू पर कभी भी पढ़ नहीं मारना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी जी का अपमान होता है।

(Disclaimer-यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Upvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Vastu Tips: रात को नहीं आती है नींद तो हो जाएं सावधान,हो सकते हैं ये कारण

- Advertisement -

More articles

Latest article