Thursday, January 28, 2021
Home धर्म-ज्योतिष वास्तु शास्त्र वास्तु के इन उपायों को करने से घर और दुकान में कभी...

वास्तु के इन उपायों को करने से घर और दुकान में कभी नहीं होगी चोरी

ऐसा माना जाता है कि घर और दुकान में चोरी होने का एक बड़ा कारण वास्तु दोष भी होता है। यदि दुकान में वास्तु से संबंधित विषयों पर ध्यान देंगे तो चोरी होने की आशंका बेहद कम हो जाएगी। लेकिन इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है मगर वास्तु में इसका बहुत महत्व है। घर हो या दुकान व्यक्ति कई ऐसी गलतियां कर बैठता है, जिसके कारण घर-परिवार में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आपको वास्तु में बताई गई इन बातों पर गौर करना चाहिए जिससे आपकी मेहनत से कमाए गए धन को चोरी होने से रोक सकें। जानते हैं वास्तु के इन उपायों के बारे में…

इसे भी पढ़ें:- Vastu Tips: कर्ज से मुक्ति दिलाएंगे वास्तु के ये पांच उपाय, भरने लगेगी खाली तिजोरी

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर या दुकान में आप कीमती चीजें जैसे- गहने, जरूरी कागज, पैसे आदि को उत्तर-पश्चिम दिशा में भूलकर भी ना रखें। ऐसा माना जाता है इस दिशा में ऐसी चीजों को रखने से चोरी होने की आशंका अधिक बढ़ जाती है।

दुकान की सफाई करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि उसका कूड़ा कचरा सड़क पर न फेंके और किसी और की दुकान की ओर भी डालें। ऐसा माना जाता है कि इससे दुकान में प्रगति नहीं होती। दुकान में हमेशा दक्षिण पश्चिम दिशा में ही डस्टबिन रखें।

आप घर या दुकान में जहां कहीं पैसे रखते हों, वहां पानी या फिर पानी से संबंधित कोई वस्तु न रखें। ऐसा माना जाता है कि पैसा पानी की तरह बह जाता है। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि घर या दुकान का मेन गेट बाकी सभी दरवाजों से बड़े होने चाहिए।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आपके घर या दुकान में एक ही लाइन में तीन दरवाजे लगे हुए हैं तो इससे चोरी होने की आशंका बनी रहती है। अगर आपके दरवाजे इसी प्रकार के हैं तो हर दरवाजे पर लाल धागे में बंधा क्रिस्टल टांग दें। ऐसा करने से घर या दुकान में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

इसे भी पढ़ें:- पृथ्‍वी के बहुत ही पास से गुजरेंगे एफिल टावर जितने बड़े एस्‍टेरॉयड, टकराया तो होगा ऐसा

Most Popular