पैसों की समस्या से हैं परेशान, तो राशि के अनुसार करें ये सरल उपाय, धन प्राप्ति में मिलेगी मदद

295
Money tips

धन लाभ के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिसके प्रयोग से राशि के अनुसार जातक धन की प्राप्ति कर सकते हैं. आज उन्हीं उपायों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके करने से आपकी धन संबंधित परेशानियां दूर हो जाएंगी. ये उपाय जातक के लिए बहुत ही सरल और आसान हैं. कहते हैं कि कोई शख्स अगर ज्योतिष के उपाय को राशि के हिसाब से करता हा तो उसकी आर्थिक परेशानी समाप्त हो जाती है. यहां तक कि उस जातक की और भी कई दिक्कतें भी खत्म हो जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुंडली का दूसरा भाव धन कहा जाता है. लेकिन ग्यारहवां भाव घर की आमदनी को दिखाता है. ऐसे में अगर ये दोनों ही भाव किसी शख्स की कुंडली में मजबूत होते हैं तो उन जातकों को कभी धन की समस्या नहीं होती है. यही कारण है कि इन दोनों भाव को मजबूत करने के लिए कुछ उपाय करने पड़ते हैं. कौन से हैं वो उपाय जो धन प्राप्ति के लिए राशि के अनुसार किए जाते हैं. चलिए आपको भी बताते हैं.

ये भी पढ़ें:- शाम या रात के समय भूलकर भी न करें ये 5 काम, नाराज हो जाती हैं मां लक्ष्मी, धन की होती है हानि

मेष राशि
सुबह उठने के बाद सूर्य देव के दर्शन जरूर करें. इसके साथ ही लक्ष्मीनारायण भगवान को गुड़ वाली खीर का भोग लगाएं. उन्हें ये भोग बहुत पसंद हैं.

वृष राशि
सुबह उठने के बाद भगवान शिव की पूजा करें. ध्यान रहे कि धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन भगवान की शिवलिंग पर साबुत चावल जरूर चढ़ाएं.

मिथुन राशि
ज्योति शास्त्र के मुताबिक सुबह उठने के बाद मां लक्ष्मी या फिर देवी दुर्गा मां के दर्शन करें. इसके साथ ही गणपति जी को लाल रंग का फूल जरूर चढ़ाएं.

कर्क राशि
सुबह उठने के बाद स्नान करें, फिर भगवान श्री कृष्ण के दर्शन करने के बाद उन्हें तुलसी पत्र, मिश्री माखन का भोग लगाएं.

सिंह राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद स्वच्छ होकर पहले भगवान सूर्य नारायण के दर्शन करें. इसके बाद लाल रंग का गुलाब भगवान हनुमान जी के चरणों में पहले स्पर्श कराएं और उसे अपने पर्स में रख लें. इससे धन संबंधित समस्या दूर होगी.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातक सुबह उठने के बाद स्नान करें. फिर भगवान गणेश जी के दर्शन करें. इस उपाय के बाद मां दुर्गा जी को सफेद चावल अर्पित करें. इससे भी धन समस्या दूर होगी.

तुला राशि
तुला जातक सुबह भगवान लक्ष्मीनारायण जी को कमल का फूल चढ़ाएं. साथ ही हनुमान जी को पांच बूंदी के लड्डू का भोग लगाना न भूलें.

वृश्चिक राशि
ज्योतिष के अनुसार वृश्चिक राशि वाले तुलसी का पौधा विष्णु मंदिर में जरूर लगाएं. इसके साथ ही अगर आप व्यापार के लिए यात्रा पर जाने वाले हैं तो वो इससे पहले श्री राम स्तुति का पाठ कर लें.

धनु राशि
कहते हैं कि धनु राशि वाले सुबह के दौरान भगवान हनुमान जी का दर्शन करें. इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे मिठाई रखें और उसके साथ ही केसर का तिलक लगाना न भूलें. ये उपाय भी धन समस्या को दूर करने में सहायक साबित होता है.

मकर राशि
याद रहे है कि मकर राशि वाले सुबह उठने के बाद स्वच्छ होकर देवी गायत्री का दर्शन करें. इसके बाद किसी भी जरूरी काम को करने से पहले सफेद फूल अपने साथ लेकर घर से निकलें.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातक याद से केले के पेड़ के नीचे शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं. इसके बाद यदि आप किसी शुभ काम के लिए कहीं जा रहे हैं तो उससे पहले हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें.

मीन राशि
मीन राशि वाले पहले भगवान विष्णु की पूजा करने के बाद उन्हें केसर का तिलक लगाएं, और फिर वही तिलक अपने माथे पर भी लगा लें. साथ ही मां लक्ष्मी को पेठे का भोग लगाएं.

ये भी पढ़ें:- मां लक्ष्मी का पाना चाहते हैं आशीर्वाद, तो शुक्रवार को करें ये 5 आसान उपाय, घर में नहीं होगी पैसों की तंगी