आज बदल गई राहु-केतु की चाल, इन 5 राशियों के आ गए बुरे दिन

ज्योतिषियों का इस बारे में कहना है कि राहु केतु का राशि परिवर्तन 5 राशियों के लिए काफी मुश्किल है। राशि के जातकों को आने वाले 18 महीने काफी संभलकर रहने पड़ेंगे।

0
533
Rahu-Ketu

आज से राहु केतु का राशि परिवर्तन होने वाला है। राहु मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं तो केतु तुला राशि में। इन दोनों ही ग्रहों का राशि परिवर्तन सुबह 10 बजे कर 35 मिनट पर हो चुका है अब इन दोनों ग्रहों की चार इंसान के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालेगी। ज्योतिषियों का इस बारे में कहना है कि राहु केतु का राशि परिवर्तन 5 राशियों के लिए काफी मुश्किल है। राशि के जातकों को आने वाले 18 महीने काफी संभलकर रहने पड़ेंगे।

ये रही वो राशियां

– मेष राशि के जातकों को काफी संभल के रहना पड़ेगा। राहु पहले भाव में मेष राशि के लिए हैं और केतु सप्तम भाव में गोचर करने वाले हैं। इस राशि के जातकों को अपने रिलेशन के प्रति ज्यादा ही सावधान रहना पड़ जाएगा. आपके जीवन में वित्तीय और स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी आ सकती हैं। अगर कुंडली में कोई ग्रह की स्थिति अच्छी है तो महादशा अनुकूल है इस राशि के जातकों को गोचर के समयावधि में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

– तुला राशि के जातकों के लिए राहु सप्तम भाव में है और केतु प्रथम भाव में गोचर करने वाले हैं। इस गोचर के समय आपको सेहत, आर्थिक पक्ष और रिश्तो के संबंध में अधिक सावधानी रखनी पड़ेगी। इस दौरान बृहस्पति और शनि ग्रह अपने गोचर के समय स्थिति में नहीं रहने वाले हैं। शनि चौथे में और बृहस्पति छठे भाव में होंगे। ऐसे में राहु केतु आपके लिए अधिक परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

– धनु राशि के लिए राहु केतु ग्रह पंचम और एकादश भाव में गोचर करने वाले हैं। अगर आप भविष्य की सुरक्षा चिंता को लेकर बहुत ज्यादा परेशान रहेंगे। योजना की कमी और गलत फैसलों की वजह से आपको धन हानि हो सकती है। इसलिए कोई भी काम करें तो काफी सोच समझ ले।

– मकर राशि के लिए राहु केतु चौथे और दसवें भाव में क्रमशः गोचर करने वाले हैं। इनका गोचर आपके लिए बढ़िया रहेगा। लेकिन राहु का गोचर आपके लिए कष्टकारी हो सकता है परिवार में कोई समस्याएं आ सकती हैं। परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है। आय के स्रोतों पर प्रभाव दिखाई दे सकता है नौकरी में भी दिक्कत आ सकती है।

– मीन राशि के लिए राहु केतु दूसरे और आठवें भाव में गोचर करने वाले हैं। इन लोगों का गोचर मीन राशि के जातक के लिए प्रतिकूल प्रमाण देगा। यदि व्यक्ति कुंडली बढ़िया नहीं है तो उन्हें आर्थिक समस्या हो सकती है। इसीलिए सलाह यही दी जाती है कि क्षेत्र पर ज्यादा ध्यान ना दें।

इसे भी पढ़ें-ये क्या कह गए Sonu Nigam…The Kashmir Files न देखने का सिंगर ने दिया ऐसी वजह