Mahanavami

अश्विन माह की नवरात्रि (Navratri 2021) अब समाप्‍त हो रही हैं. आज नवरात्रि का आखिरी दिन महानवमी (Mahanavami 2021) है. इसी के साथ साथ 9 दिन से विराजमान मां दुर्गा (Maa Durga) की मूर्तियों का विसर्जन शुरू हो चुका है. ऐसी मान्‍यता है कि नवरात्रि के 9 दिनों तक मां दुर्गा धरती पर निवास करती हैं और फिर 9 दिन वापस अपने लोक के लिए प्रस्‍थान कर जाती हैं. जाते जाते मातारानी अपने भक्‍तों को सुख-समृद्धि और खुश रहने का आशीर्वाद देकर जाती हैं. आप जानते हैं कि आज महानवमी (14 अक्‍टूबर 2021) के इस मौके पर किन राशियों (Zodiac Sign) के जातकों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा बरसने वाली है.

इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा

मेष (Aries): इन राशि के जातकों के लिए महानवमी मतलब की 14 अक्टूबर 2021 का दिन खुशी लेकर आएगा. आपके जरूरी काम में सफलता मिल पायेगी. आपको धन लाभ होगा. नई नौकरी मिल सकती है या प्रमोशन भी मिल सकता है. आज कोई शुभ समाचार भी आपको मिल सकता है.

वृषभ (Taurus): वृषभ राशि के जातकों की कोई बड़ी समस्‍या आसानी से दूर हो जाएगी. अचानक पैसा मिल जाएगा. बीते कुछ दिनों से आप पर हावी हो रहे शत्रु अब पीछे हट जाएंगे. परिवार में खुशियां मिलने वाली है.

कर्क (Cancer): इस नवरात्रि के बाद अपने लोक को जाने वाली मां दुर्गा कर्क राशि के जातकों को धनी होने का आशीर्वाद देकर जाएंगी. उनकी कृपा से इस राशि की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सफलता मिलेगी. सेहत अच्‍छी रहेगी. जिस काम के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, उसमें सफलता मिल पाएगी.

धनु (Sagittarius): महानवमी पर मां दुर्गा का विशेष आशीर्वाद धनु राशि के जातकों को मिलेगा. इससे आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. कामों में सफलता मिल जाएगी.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. upvartanews इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

इसे भी पढ़ें-Dussehra 2021: इस साल दशहरा पर बन रहे तीन शुभ योग,जानें पूजा का सही मुहुर्त