इस सप्ताह बन रहे हैं ये बेहद खास योग, बेहद शुभ होते हैं ये योग

62
Savarthasiddhi Yoga

वैसे तो नवरात्री में बहुत से सुबह योग बनते हैं लेकिन इस बार नवरात्री के बाद कई शुभ योग बन रहे हैं। माना जा रहा है ये योग कार्य की सफलता और शुभ फल देने के लिए बेहद उत्तम हैं। आपको बता दें कि इस हफ्ते सर्वाथसिद्धि योग, त्रिपुष्कर योग और रवि योग बन रहे है। यदि आप भी दिवाली से पहले कोई भी शुभ कार्य करने की सोच रहे हैं तो ये योग बेहद ही शुभ हैं। अगर किसी कार्य को शुभ योग-संयोग देखकर किया जाता है तो सफलता निश्चित रूप से ही आपके कदम चूमती है।

इसे भी पढ़ें:- Weekly Horoscope (25 Oct To 1 Nov): 4 राशियों को मिलेगी उन्नति और प्रसिद्धि, जानें अपनी राशि का हाल

आज यानी 26 अक्टूबर को रवियोग बन रहा है। सूर्य का अभीष्ट प्राप्त होने कि वजह से यह बेहद प्रभावशाली योग है। ऐसा कहा जाता है कि किसी अशुभ कार्य की आंशका को नष्ट कर यह शुभ कार्य में परिवर्तन हो जाता है। वहीं कल यानी 27 अक्टूबर को त्रिपुष्कर योग लग रहा है। ऐसा माना जाता है कि इस योग में किए गए कार्य का तीन गुना फल प्राप्त होता है। इसी वजह से इस योग में कीमती वस्तुओं की खरीददारी और दान पुण्य करना जरूरी होता है।

वहीं इसी कड़ी में 29 अक्टूबर, गुरुवार और 30 अक्टूबर, शुक्रवार को सर्वार्थसिद्धि योग बन रहा है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, सर्वार्थ सिद्धि योग में किया गया कोई भी कार्य फलकारी और पूर्ण रूप से सफल होता है।

26 अक्टूबर, सोमवार – रवियोग
27 अक्टूबर, मंगलवार – त्रिपुष्कर योग,
29 अक्टूबर, गुरुवार – सर्वार्थसिद्धि योग, रवियोग
30 अक्टूबर, शुक्रवार – सर्वार्थसिद्धि योग, रवियोग

इसे भी पढ़ें:- Karwa Chauth 2020: इन मेहंदी डिजाइन्स को देख हर कोई करेगा आपकी तारीफ