Diamond

कुछ साल पहले सिर्फ वे लोग ही हीरा (Diamond) पहनते थे जो काफी सम्पन्न होते थे मगर इस समय हीरे की अंगूठी या बाकी ज्‍वेलरी पहनना बहुत ही आम बात हो गई है। लेकिन क्या आपको पता है कि हीरा सभी के लिए शुभ नहीं माना जाता है। ज्‍योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार सिर्फ कुछ ही राशियों (Zodiac Sign) के लिए हीरा पहनना शुभ माना जाता है। अगर बिना ज्‍योतिषीय सलाह के हीरा पहना जाए तो यह लाइफ में समस्‍याओं (Problems) का ढेर लगा देता है। आज हम आपको बताते हैं किन राशि वाले लोगों को गलती से भी हीरा नहीं पहनना चाहिए।

मेष

Ariesमेष राशि वालों को भूल से भी हीरा नहीं पहनना चाहिए। यह उनकी लाइफ कई में समस्याएं ला सकता है। यदि आप मेष राशि के हैं और आपका शुक्र दूसरे या सातवें भाव का स्वामी है तो आपको हीरा भूल से भी नहीं पहनना चाहिए। ऐसे में आपके लिए ये रत्न बहुत मुश्किलें खड़ा कर सकता है।

कर्क

Cancerइस राशि के जातकों को वैसे तो हीरा नहीं पहनना चाहिए मगर कुछ खास ग्रह दशाओं में हीरा पहनने से इन्‍हें ना तो कोई नुकसान होगा और ना ही कोई लाभ। इसी कारण आप बिना ज्‍योतिषी से सलाह लेकर काम न करें।

सिंह

leoइस राशि के जातकों को भी हीरा पहनना अशुभ फल देता है। इस राशि के लोगों के लिए शुक्र ग्रह शुभ नहीं माना जाता, लिहाजा इन्हें हीरा नहीं पहनना चाहिए। इन्हें बिना परामर्श के हीरा नहीं पहनना चाहिए वर्ना अशुभ फल मिलता है।

वृश्चिक

Scorpioइस राशि के लोगों को भी हीरा पहनने से बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हीरा पहनने से जिंदगी में कई परेशानियां आ सकती है। इस राशि के स्वामी मंगल हैं और मंगल व शुक्र में शत्रुता मानी जाती है। इसलिए इन लोगों के लिए भी हीरा शुभ फल नहीं देता है। अगर ये हीरा पहन लें तो इनके जीवन में समस्याएं आ सकती हैं।

धनु

sagittariusइस राशि के जातकों को हीरा पहनने से सेहत संबंधी समस्‍याएं हो सकती हैं। अगर इस राशि के लोग हीरा पहनें तो इनकी लाइफ में स्वास्थ्य सबन्धी कई प्रकार की समस्याएं आती हैं। लिहाजा, इन्हें हीरा नहीं पहनना चाहिए।

मीन

Piscesइस राशि के लोगों को हीरा पहनने से कई प्रकार की समस्‍याएं झेलनी पड़ सकती हैं। मीन राशि शुक्र ग्रह तीसरे व आठवें भाव के स्वामी हैं। इस राशि के लग्न के स्वामी बृहस्पति हैं जो देव गुरू भी हैं, जबकि शुक्र दैत्य गुरू हैं। इनके बीच शत्रुता होती है। इसलिए इस राशि के लोग यदि हीरा पहनें तो अशुभ फल प्राप्त होते हैं।

इसे भी पढ़ें:- Bollywood में बेटी के डेब्यू पर पिता Boney Kapoor ने दी ऐसी प्रतिक्रिया