2.7 C
New York
Sunday, January 17, 2021
Home धर्म-ज्योतिष ये हैं 3 लकी राशियां, जिन पर शनिदेव हमेशा रहते है मेहरबान,...

ये हैं 3 लकी राशियां, जिन पर शनिदेव हमेशा रहते है मेहरबान, इन लोगों को देते हैं सबसे ज्यादा कष्ट

न्याय के देवता शनिदेव (Shani dev) भक्तों को भी कष्ट नहीं देते. लेकिन जो भी व्यक्ति बुरे काम करता है उसे उसके कर्मों का फल भी जरूर देते हैं. इसलिए कहा जाता है कि, कभी ऐसे काम नहीं करने चाहिए जिससे शनि की नजर व्यक्ति पर पड़े. क्योंकि, जिन भी व्यक्तियों पर शनि के टेढ़ी नजर और ढैय्या होती है उनके बनते हुए काम भी बिगड़ने लगते हैं और कई तरह की बीमारियां जन्म लेने लगती हैं. पर जिस तरह शनि का अशुभ प्रभाव लोगों को कष्ट देता है उसी तरह शनिदेव की शुभ छाया लोगों को तमाम सुख देती है. अगर शनि प्रसन्न हों तो हर काम बनने लगता है और किसी चीज की परेशानी नहीं होती.

इन 3 राशियों पर होती है शनि की अपार कृपा
वैसे तो शनिदेव कर्मों के हिसाब से लोगों के साथ न्याय करते हैं. शनिदेव को नौ ग्रहों में न्यायाधिपति का दर्जा मिला हुआ है. ऐसा मान्यता है कि, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि अशुभ भाव में होते हैं और उस व्यक्ति के कार्य अच्छे होते हैं तो शनिदेव उसका साथ देते हैं. यानि उस व्यक्ति पर अशुभ प्रभाव नहीं पड़ने देते. पर 12 राशियों में से 3 राशियां ऐसी हैं जिन पर शनिदेव की अपार कृपा बरसती है. क्योंकि, ये तीनों राशियां मेहनत और अच्छे कर्म पर विश्वास रखते हैं.

तुला राशि
शनिदेव की नजरों में तुला राशि सबसे प्रिय होती है. राशि के स्वामी शुक्रदेव है. लेकिन इस राशि के लोग मेहनत और ईमानदार प्रवृत्ति के होते हैं इसी वजह से शनिदेव की कृपा इन पर बरसती है और इन लोगों का भाग्य हमेशा साथ देता है. शनि देव हमेशा प्रसन्न रहें और अपने भक्तों पर कृपा बरसाते रहे इसके लिए तुला राशि के लोगों को उनकी पूजा अवश्य करनी चाहिए.

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले लोगों पर शनिदेव की शुभ छाया हमेशा रहती है इस राशि के स्वामी भी शनिदेव ही हैं. इसलिए इस राशि को कभी किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. शनिदेव कुंभ वालों से प्रसन्न रहते हैं क्योंकि, जातक गरीबों और जरूरतमंद की मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं और मेहनत के दम पर अपनी पहचान बनाते हैं.

मकर राशि
मकर राशि के स्वामी भी शनिदेव ही हैं. इसलिए इस राशि पर शनिदेव की अपार कृपा बरसती है.makar शनिदेव के शुभ प्रभाव से इस राशि के लोगों को हर तरह का सुख प्राप्त होता है और इनका भाग्य भी हमेशा मेहरबान रहता है.

ये भी पढ़ेंः- इस बार सावन पर विशेष संयोग, जानें कब शुरू होगा पवित्र महीना और सोमवार व्रत की तिथियां

Most Popular

Recent Comments