इन रत्नों में छुपा है नौकरी-कारोबार में सफलता का राज, आप भी करें धारण

83

अपने करियर में हर कोई सफल व्यक्ति बनना चाहता है। इस सफलता के लिए ही हर व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग ऐसे है जो असफल हो जाते है। कड़ी मेहनत के बाद भी कई लोगों को सफलता नसीब नहीं होती। जिस वजह से लोग अपनी किस्मत के आगे हार मान लेते है लेकिन ये भी सच है कि मनुष्य की हर परेशानी का हल रत्न में छुपा होता है। अगर आप इन रत्नों को पहनेंगे। तो आपके ग्रह नक्षत्र मजबूत होंगे। जिससे आपको करियर में जरूर सफलता मिलेगी। हालांकि हर प्रोफेशन के लिए अलग रत्न धारण करना चाहिए। आइए जानते हैं कि कौन से प्रोफशन में करियर बनाने के लिए कौन सा रत्न धारण करना चाहिए।

कई लोग ऐसे है जो राजनीति, उच्च प्रशासनिक क्षेत्र या फिर सफल न्यायाधीश बनना चाहते है। ऐसे लोगों को पुखराज पहनना चाहिए। पुखराज क्योंकि पुखराज देव गुरु बृहस्पति का रत्न माना गया है। इसे पहनने से बृहस्पति काफी ज्यादा मजबूत होता है।

माणिक्य सूर्य रत्न है। इसे पहनने से व्यक्ति का सूर्य काफी मजबूत होता है। माणिक्य जो भी व्यक्ति माणिक्य धारण करता है उसे प्रसाशनिक क्षेत्र में काफी सफलता मिलती है।

मूंगा रत्न मंगल ग्रह का माना जाता है। कहा जाता है कि अगर इस रत्न को मंगलवार के दिन धारण किया जाए। मूंगा तो काफी शुभ होगा। अगर आप पुलिस या फौज बनने की तैयारी कर रहे है तो इस मूंगा रत्न को जरूर पहने।

कई लोग ऐसे है जो बैंकिंग, इनकम टैक्स, चार्टर्ड अकाउंटेंट, डॉक्टर आदि सेक्टर में अपना करियर बनाना चाहते है। पन्ना इस सेक्टर में अपनी सेवाएं देने वाले व्यक्ति को पन्ना पहनना चाहिए। माना जाता है कि सरकारी नौकरी में तरक्की पाने के लिए माणिक और पन्ना काफी लाभदायक होता है।

ओपल रत्न आपका शुक्र मजबूत करने का काम करता है। इस रत्न को पहनने वाले व्यक्ति अभिनय के जगत में काफी अच्छा प्रदर्शन करते है ओपल इसलिए अगर आप फिल्म इंडस्ट्री से जुड़कर अभिनेता, प्रड्यूसर, गायक, डायरेक्टर बनना चाहते हैं तो आप ओपल धारण कर सकते है।

कई लोग है जो अपने व्यापार करने का प्रत्यन करते है। ऐसे में जो लोग मशीनों, तेल, पेट्रोल, डीजल या फिर लोहे से जुड़े हुए व्यापार से जुड़ना चाहते है। नीलम तो आप नीलम पहन सकते है। नीलम रत्न शनि ग्रह का माना जाता है।

गोमेद धारण करने से राजनीतिक, वकील आदि क्षेत्रों में सफलता हासिल होती है। गोमेद यह बेहद आवश्यक है कि किसी भी रत्न को धारण करते समय किसी उच्च ज्योतिष की सलाह जरुर लेनी चाहिए।