ऐसा कहा जाता है कि लव मैरिज या अरेंज मैरिज होना ये दोनों ही इंसान की किस्मत पर ही निर्भर करता है. लेकिन कुछ लोग अपने स्वभाव के कारण से अरेंज मैरिज करने का विकल्प चुनते हैं. ऐसा भी नहीं है कि इन्हें जिंदगी में कभी प्यार नहीं चाहिए होता, लेकिन ये अपने प्यार को दूसरे के सामने प्रदर्शित नहीं कर पाते हैं. इनके मन में प्यार न मिल पाने का डर भी रहता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि वो कौन सी तीन राशियां होती है, जो प्यार और रिलेशनशिप का नाम सुनते पीछे हट जाती हैं.

सिंह राशि के जातक

इन राशि के लोगों का स्वभाव ​सिंह की तरह ही होता है. ये काफी रौबदार होते हैं और इनको खुलेपन से जीना अच्छा लगता हैं. बस इनको किसी बंधन में बंधना पसंद नहीं होता है. इसीलिए ये किसी भी शख्स के साथ रिलेशनशिप में नहीं आते हैं और बचा करते हैं. जब इनको शादी का प्रेशर दिया जाता है तो ये अरेंज मैरिज का​ विकल्प ही चुनते हैं.

कन्या राशि के जातक

इस राशि के लोग काफी समझदार होते हैं. ये दूसरों के अनुभवों से ही बहुत सीख ले लेते हैं. लेकिन इनका ये गुण प्यार के मामले में काफी भारी पड़ जाता है. अगर ये अपने आसपास लोगों के बुरे रिलेशनशिप या ब्रेकअप देख लेते हैं, तो इनके मन में रिलेशनशिप को लेकर गलत सोच बन जाती है. ऐसे में उनको ऐसा लगता है कि अगर ये प्यार में पड़ जाएंगे तो इन्हें भी धोखा ही मिलेगा. इसलिए ये रिलेशनशिप में आने जैसा कोई रिस्क लेना पसंद नहीं करते हैं.

धनु राशि के जातक

धनु राशि के जातक काफी साहसी होते हैं, जिसके कारण ये प्यार में पड़ कर किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. ये ऐसे होते हैं, जो कि एक बार किसी के साथ अटैच हो जाते हैं, तो जीवनभर उनके साथ ही अपना जीवन बिताने का चाह रखते हैं. उनके मन में हमेशा डर रहता है कि अगर किसी से अटैच होने के बाद किसी कारण से वो उनको नहीं मिलता है, तो वो कैसे जिएंगे. इसलिए ये रिलेशनशिप में आना नहीं चाहता है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. upvartanews इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

इसे भी पढ़ें-Dharmendra से शादी नहीं करना चाहती थीं Hema Malini, ढूंढ रही थीं कोई उन्हीं के जैसा