विद्वानों के अनुसार किसी भी व्यक्ति का स्वभाव, भविष्य और कर्म उसकी जन्म राशि पर निर्भर करता है. ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियां होती हैं, जिनके द्वारा ही व्यक्ति प्रभावित होता है. हर व्यक्ति का अपना रवैया, गुण , इच्छा और कमजोरियां होती हैं. इनमें से कुछ राशियां भी होती हैं, जिनको अगर अटेंशन ना मिले तो उनको बुरा लग जाता है. इन राशियों के जातकों को अगर इग्नोर कर दिया जाए तो यह बात इनको बहुत खराब लगती है. राशियों के जातक हमेशा लाइमलाइट में रहना पसंद करते हैं.आज के इस आर्टिकल में जानेंगे कि वह कौन सी पांच राशियां हैं जिन्हें अगर अटेंशन ना दी जाए तो वह बुरा मान जाती है.

मेष राशि

मेष राशि के जातक वैसे तो बहुत ही खुले विचार और आत्मविश्वास ही होते हैं, लेकिन इनको अगर अटेंशन ना दी जाए तो यह लोग बुरा मान जाते हैं. इन राशि के जातकों को हमेशा अपनी तारीफ सुनना ही पसंद होता है.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक चाहते हैं कि उनको हर रिश्ते में अटेंशन मिले. इस राशि के लोग बहुत ही संवेदनशील होते हैं उन्हें हर वक्त अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है. अगर यह लोग रिलेशनशिप में होते हैं तो उन्हें चाहिए होता है कि उनका पार्टनर हर वक्त उनको फोन ,मैसेज या कॉल करता ही रहे.

सिंह राशि

इस लिस्ट में सिंह राशि के जातकों का नाम सबसे पहले आता है. इस राशि के जातक चाहते हैं कि हर कोई उनकी तारीफ करता रहे. उनको अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है.

तुला राशि

तुला राशि के स्वामी ग्रह शुक्र होता है. शुक्र ग्रह को सुंदरता और प्रेम का स्वामी माना जाता है. तुला राशि के जातक अपने रिश्तो में हमेशा संतुलन बनाकर रखते हैं. ये अपने पार्टनर से भी यही उम्मीद रखते हैं कि वह भी इस रिश्ते को उतनी ही संतुलित तरीके से रखें जैसा कि वह रख रहे हैं.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक बहुत ही पजेसिन स्वभाव के होते हैं. वह दूसरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं. उनको यह करना बहुत पसंद होता है. पर अगर कोई इनको इग्नोर करता है तो यह इन लोगों को पसंद नहीं आता है.

ये भी पढ़ें-नाबालिग से रेप पर पहली बार Pearl V Puri ने तोड़ी चुप्पी, बोले- रातों-रात बन गया अपराधी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here