Surya Dev Transition

सूर्य देव (Surya Dev) को सभी ग्रहों का देवता माना जाता है। साथ ही सूर्य को साहस और पराक्रम का कारक भी माना जाता है। हर माह सूर्य देव अपनी राशि को परिवर्तित करते हैं। वहीं अगस्त में सूर्य देव कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश (Surya Dev Transition in Leo Rashi) कर चुके हैं।

17 सितंबर तक इस राशि में रहेंगे सूर्य देव

सूर्य का राशि परिवर्तन करना बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। सूर्य देव की सिंह राशि मेष राशि से उच्च और तुला राशि से नीचे होती है। माना जाता है कि जन्म कुंडली में सूर्य के उच्च होने पर जातक को मान-सम्मान और करियर में सफलता मिलती है। अब 17 सितंबर तक सूर्य देव सिंह राशि में बने रहेंगे। हम बताते हैं कि इस दौरान किन राशि वालों को भाग्य (Astrology for the month of August 2021) का साथ रहेगा।

इनको मिलेगी कर्ज से मुक्ति

मीन राशि वालों को इस दौरान भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। इस अवधि में वे अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। उन्हें कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले भी सुलझ जायेंगे। इस दौरान उन्हें कारोबार में अच्छा फायदा हो सकता है।

नौकरी में पदोन्नति के बनेंगे योग

सूर्य (Surya Dev) गोचर काल का वक्त इस राशि के लोगों के लिए फायदेमंद और अच्छा परिणाम लेकर आया है। इस गोचर काल में धनु राशि के लोगों की किस्मत खुल सकती है। यात्रा के योग बनेंगे। इस राशि के लोगों को नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल हो सकती है।

Sun Transit in Aquarius 2021: Surya Changing Rashi Kumbh Sankranti will be  beneficial for these 5 zodiac signs | Surya Rashi Parivartan 2021: आज मकर  से कुंभ राशि में आ रहे हैंसंतान योग होंगे पूरे

इस गोचर काल में मेष राशि वाले नव विवाहिताओं के लिए संतान के योग बनेंगे। जिनके बच्चे बड़े हो चुके हैं, उनके संतान के दायित्व भी पूरे होंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को शुभ परिणाम मिलेंगे। उन्हें प्रेम संबंधी मामलों में चिंता रहेगी।

प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलेगी सफलता

तुला राशि वाले छात्रों के लिए ये वक्त अनुकूल रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे समाचार मिल सकते हैं। किसी बड़े कार्य की शुरूआत के लिए यह वक्त उत्तम रहेगा। इस राशि वाले लोगों का आर्थिक पक्ष बहुत अच्छा रहेगा। धन आगमन के नए स्रोत बनेंगे।

विवाह के आ सकते हैं प्रस्ताव

सूर्य देव का सिंह राशि में गोचर (Surya Dev Transition in Leo Rashi) होने से इस राशि के लोगों के लिए फायदेमंद होगा। उन्हें शादी-विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। सरकारी नौकरियों में अप्लाई के लिए यह वक्त सबसे उत्तम रहेगा। इस काल में नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। धर्म और अध्यात्म में रूचि बढ़ेगी।

इसे भी पढ़ें:- घर पर बेकार पड़े Gold jewellery से कमाएं 2.50% ब्याज, जानें क्या है यह स्कीम