gemini

जब भी मिथुन राशि में सूर्य प्रवेश करता है, तब मिथुन संक्रांति मनाई जाती है। मिथुन राशि में सूर्य का गोचर 15 जून को सुबह 6 बजकर 17 मिनट पर होने वाला है। बता दें कि हिन्दू माह अनुसार सूर्य का गोचर ज्येष्ठ माह की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को होगा। सूर्य को प्रसिद्धि का ग्रह माना जाता है। वायु तत्व की मिथुन राशि में सूर्य का गोचर (Surya gochar 2021) बहुत से बदलाव लेकर आएंगे। आइए जानते हैं कि सूर्य का प्रवेश किन राशियों के लिए लाभकारी है.

वृषभ राशि

सूर्य के गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को प्रॉपर्टी या अचल संपत्ति में निवेश करना शुभ रहेगा। पैसों में बढ़त होने की संभावना हैं। इस राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन मिलने के आसार हैं। वाणी में कठोरता आने के कारण आपका लोगों से झगड़ा हो सकता है। नौकरी पेशा वाले लोगों से उच्च अधिकारियों द्वारा सम्मान और सहयोग मिल सकता है। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा भी मिल सकता है।

मिथुन राशि

ये राशि के जातक गोचर के समय अपनी समझदारी से हर काम करेंगे। उनके पास काम बहुत रहेगा। इसका परिणाम भी अच्छा मिलेगा। काम की जगह पर आपको जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं। कारोबारियों को भी लाभ होगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

सिंह राशि

इस राशि के जो जातक मार्केट, राइटिंग के फील्ड से होंगे उन्हें सफलता मिलेगी। जो लोग लंबे समय से प्रमोशन पाना चाहते हैं, उनकी ये इच्छा पूरी हो सकती है। प्रशासनिक क्षमताएं भी बढ़ेगी। सरकारी क्षेत्र से भी आपको लाभ मिल सकती है। इस राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

कन्या राशि

सूर्य के इस गोचर के समय इस राशि के जातकों को करियर में जबरदस्त लाभ मिलेगा। धन कमाने के कई अवसर भी प्राप्त होंगे। इन अवसरों का सही से आकलन आपको ही करना होगा। इस राशि के कारोबारी इस दौरान खूब लाभ कमा सकते हैं और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

कुंभ राशि

जो जातक कारोबार करते हैं, उनको प्रगति मिलेगी। लंबी अवधि में मिलने वाले लाभ के लिए आप निवेश कर सकते हैं। प्रेम जीवन आपका अच्छा चलेगा।

इसे भी पढ़ें- शुक्रवार के दिन इन जातकों को होगा धन लाभ, होगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानें 4 जून का राशिफल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here