Dreams bad and good signs

सपने (Dream) देखना किसे पसंद नहीं आता, कुछ लोगों की जिंदगी ही सपनों पर टिकी होती है। हालांकि, सपनों की दुनिया को समझना काफी मुश्किल होता है। कई बार सपने में ऐसी चीजें दिख जाती हैं जिनका वास्तविक दुनिया से कोई संबंध तो नहीं होता मगर लोग डर जाते हैं। वहीं कुछ सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं जिन्हें कोई समझ लेता है तो कोई नजरअंदाज कर देता है। signs of dreamsअगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें सपने समझ नहीं आते तो किसी एक्सपर्ट से इस बारे में जरूर जानिए जिससे आपको पता चल सके कि सपने कोई संकेत दे रहे हैं।

दस्ताने पहने नजर आना
सर्दी के मौसम में तो हर कोई दस्ताने पहनता लेकिन अगर सपने में आप खुद को दस्ताने में देखें तो निश्चिंत रहे। क्योंकि दस्ताने पहनना शुभ होता है और इससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

छिपकली का दिखना
सपने में छिपकली का नजर आना शुभ संकेत नहीं होता और इसे भूलकर भी नजरअंदाज ना करे। अगर छिपकली दिखाई तो सचते हो जाए क्योंकि इससे दुर्भाग्य आ सकता है।

चूहे का काटना
अगर सपने में ये दिखे कि चूहा आपको काट रहा है तो निश्चिंत हो जाइए क्योंकि चूहे का काटना शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब ये होता है कि आपके जीवन की जो बाधा थी वो खत्म हो चुकी है और आप दुर्घटना से बच गए हैं।

दांत का गिरना
सपने में दांतों का गिरना बहुत अशुभ संकेत होता है और इससे धनहानि हो सकती है। इसलिए पैसों के मामले में सतर्क रहें। किसी से कर्ज लेने से बचें और उधार भी ना दें।

सांप को मारना
अगर सपने में देखा कि सांप को मार रहे हैं तो घबराएं नहीं क्योंकि यह शुभ संकेत है। इस तरह का सपना दिखने का मतलब है कि आपके जीवन में जो कष्ट थे वो धीरे-धीरे समाप्त हो रहे हैं।

केंचुआ नजर आना
सपने में केंचुआ नजर आए तो समझ जाएं कि आपको अपने आस-पास के लोगों से बचकर रहना है। यानि जो लोग आपके करीब हैं या जिनके आसपास आप रहते हैं उनकी असलियत को जानने की कोशिश करें क्योंकि केंचुआ नजर शुभ संकेत नहीं होता। केंचुआ नजर आने का सीधा गुप्त शत्रुओं से होता है।

नोटः लेख में दी गई सूचना सामान्य जानकारी पर आधारित है। यूपीवार्तान्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ेंः- ज्योतिषियों की भविष्यवाणी, सूर्यग्रहण से दुनिया में मचेगी तबाही! अगले 45 दिन में होगा कुछ बड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here