Saturday, January 16, 2021

साल के पहले शुक्रवार को करें 5 विशेष उपाय, सालभर नहीं होगी धन-दौलत की कमी

नए साल 2021 की शुरुआत बेहद शुभ दिन शुक्रवार से हुई है. शुक्रवार शुक्रदेव का दिन है. इन्हें भौतिक सुख, संपन्नता के कारक माना जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि, इस दिन कुछ आसान विशेष उपायों को करने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. साथ ही जातकों की धन संबंधी दिक्कतें भी दूर होने लगती हैं. तो आइए जानते हैं कि, साल के पहले शुक्रवार को किन पांच उपायों को करने से सालभर बरकत बनी रहेगी. ये भी पढ़ेंः- नए साल पर अपनाएं राशिनुसार लाल किताब के ये उपाय, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

शुक्रवार के दिन करें आसान 5 उपाय

मंत्र का जाप
शुक्र ग्रह की शुभता के लिए शुक्रवार के दिन उपवास करें और दान करें. इसके साथ ही शुक्रदेव के ॐ शुं शुक्राय नम: अथवा ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं मंत्र का जप करें.

साफ-सफाई
जो लोग शरीर या घर की साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते उन्हें बुरे प्रभावों का सामना करना पड़ता है. इसलिए शुक्रदेव को प्रसन्न करने के लिए घर को साफ करें और हमेशा साफ कपड़े पहनें.

इस रंग के कपड़े
शुक्र ग्रह सफेद रंग स्वामी है. इसलिए शुक्रवार के दिन सफेद रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और सफेद कपड़े पहनने की कोशिश करें. अगर ऐसा संभव ना हो तो जेब में सफेद रंग का रुमाल रखें.

इन चीजों का दान
शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का दान करें. जैसे दूध, दही, चावल, चीनी, आटा, घी, मिश्री, सफेद कपड़े, खीर आदि का दान अति शुभ होता है. इस दिन चीटियों को चीनी और सफेद गाय को आटा खिलाना बेहद शुभ होता है.

मां लक्ष्मी की पूजा
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है और इस खास दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा जरूर करें. धार्मिक मान्यताओं की मानें तो मां लक्ष्मी के साथ शुक्रवार को भगवान विष्णु की पूजा करना भी शुभ होता है.

ये भी पढ़ेंः- आर्थिक राशिफल 2021: इन 6 राशियों की नए साल में चमकेगी किस्मत, धन की नहीं होगी कमी

Stay Connected

1,097,092FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles