शनि की ढैय्या इन दो राशि वालों पर नहीं दिखाएगी ढाई महीना असर, फटाफट करें ये सारे काम

इस शनि इस वक्त मकर राशि में है इसीलिए मिथुन राशि वालों के लिए यह आठवें भाव और तुला राशि वालों के लिए चौथे भाव में हो जाते हैं। लेकिन अब शनि की ढैया इन राशि वालों के ऊपर से हटने वाली है तो आइए जानते हैं इन्हें क्या करना चाहिए।

0
450
Shani Transit

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी भी राशि में शनि देव गोचर कर रहे हो तो उस राशि के जातकों की जिंदगी में उथल-पुथल होना निश्चित है। लेकिन इस वक्त शनि की ढैया इन 2 राशियों के ऊपर से हटने वाली है कुछ दिनों के लिए शनि देव इन राशि वालों को छुटकारा देने वाले हैं। मिथुन राशि और तुला राशि वालों के लिए आने वाला समय काफी खुशहाल रहने वाला है क्योंकि मिथुन राशि और तुला राशि पर से शनिदेव की ढैय्या हटने वाली है। आपको बता दें 29 अप्रैल से शनि देव तुला राशि और मिथुन राशि हटकर कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। जिसके चलते तुला राशि और मिथुन राशि वालों के भीतर काफी प्रसन्नता रहेगी अब इन दो राशियों को शनि की ढैया से कुछ दिनों के लिए मुक्ति मिल जाएगी। आपको बता दें शनिदेव एक राशि में ढाई साल तक रहते है। सनी अंतरिक्ष में जिसकी राशि से चौथे आठवें घर में विराजमान होते हैं तो उस को हम ढैय्या कहते हैं। आपको बता दें इस शनि इस वक्त मकर राशि में है इसीलिए मिथुन राशि वालों के लिए यह आठवें भाव और तुला राशि वालों के लिए चौथे भाव में हो जाते हैं। लेकिन अब शनि की ढैया इन राशि वालों के ऊपर से हटने वाली है तो आइए जानते हैं इन्हें क्या करना चाहिए।

तुला और मिथुन राशि के जातक करें यह काम

आपको बता दें तुला राशि वाले वाहन बदल सकते हैं अगर आप लोग अपने घर का बदलाव करना चाहते है अगर तुला राशि के जातक घर में कोई बदलाव करना चाहते हैं घर का कोई सामान इधर-उधर करना चाहते हैं या घर बदलना चाहते हैं तो ढाई महीने के अंदर बदल सकते हैं। वही मिथुन राशि के जातक को अब काफी प्रसन्न चित्त रहना होगा आपको बता दे सनी भगवान के स्वभाव में विनोद प्रसन्नता और हास्य बहुत कम होता है। जिसके चलते आप लोग काफी खुश मगन रहें प्रसन्न चित्त रहें अच्छी अच्छी बातें करें। अगर शनि भगवान को संघर्ष या तनाव की स्थिति किसी की राशि में मिलती है तो इनका स्वभाव बिल्कुल बदल जाता है इसीलिए आप लोग ढाई महीने के लिए आनंद पूर्वक रहें प्रसन्न चित्त रहें। जितना आप लोग प्रसन्न रहेंगे आपकी जिंदगी में उतनी ही खुशियां आएंगी।

फटाफट खत्म करें अपना काम

मिथुन राशि वाले और तुला राशि वाले अगर अपना काम जो भी ढाई महीनों का बिगड़ा हुआ पड़ा हो वह फटाफट खत्म कर ले। क्योंकि शनि की ढैया के चलते आपके जिंदगी में बहुत सारे काम उथल-पुथल हो गए हैं धीमी गति से चल रहे थे उन्हें फटाफट से तेज गति से निकाले। पिछले दिनों में जो भी हुआ है उसे भूल कर आगे आने वाले दिनों में अच्छे से नई ऊर्जा के साथ जुट कर काम करें। आपके सभी बिगड़े हुए अब काम करने लगेंगे आप लोग पुरानी बातों को भूल जाए और नए सिरे से शुरुआत करें।

Read More-Bank Holidays In May 2022 : अभी से कर लें जरूरी काम निपटाने की प्लानिंग, RBI ने जारी की हॉलीडे ल‍िस्‍ट