Saturday, January 16, 2021

Shani: कर्क के लिए 2021 किसी वरदान से कम नहीं, इन राशियों पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर

शनि देव (Shani Dev) का नाम सुनकर ही लोग डर जाते हैं. लेकिन शनि देव की कृपा जिन जातकों पर पड़ती है उसे किसी चीज की कमी नहीं होती. शनि देव को न्याय का देवता कहा गया है क्योंकि शनि व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. जो जातक बुरे कर्म करते हैं उन पर शनि की नजर टेढ़ी हो जाती है और इंसान के जीवन में तमाम परेशानियां आ जाती हैं. अब चूंकि नए साल 2021 आने वाला है तो ये जानना भी जरूरी है कि, किन राशियों पर शनि की कृपा रहेगी और किन पर टेढ़ी नजर. 2021 का कुल योग 05 है और ये बुध का अंक है. साथ ही शनि के अंक का मित्र अंक माना जाता है. 2021 में शनि की स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा और शनि का गोचर भी नहीं होगा. क्योंकि अगले ढाई सालों तक शनि मकर राशि (Capricornus) में विराजमान रहेंगे. तो चलिए जानते हैं कि, 2021 में आपकी राशि पर शनि का कैसा प्रभाव रहेगा. ये भी पढ़ेंः- इन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, जानिए अशुभ प्रभाव कम करने के उपाय

मेष राशि
इस राशि के जातकों के लिए नया साल बेहद शुभ है. मेष राशि पर शनि का शुभ प्रभाव रहेगा और धन व नौकरी के मामले में भी अपार सफलताएं मिलेगी. लेकिन ज्यादा बदलावों से दूर रहे और अगर नए कारोबार की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो जल्दबाजी ना करें.

वृषभ राशि
इस साल वृषभ राशि के जातकों पर शनि का प्रभाव शुभ रहेगा. शनि देव आपको संपत्ति और वाहन का सुख देंगे. स्थान परिवर्तन के योग बन सकते हैं और रोजगार के मामले में आपको उपलब्धि हासिल होगी.

मिथुन राशि
इस वर्ष मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि समस्या खड़ा कर सकता है. काफी परिश्रम के बाद आपको सफलता मिलेगी. लेकिन साल के शुरुआत के चार महीनों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है.

कर्क राशि
इस राशि के जातकों पर शनि की पूरे साल कृपा रहेगी. फिर चाहे विवाह हो या संतान या फिर आर्थिक स्थिति. हर चीज में जातकों को सफलता हासिल होगी. लव मैरिज के योग बन सकते हैं और शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन के हिसाब से नया साल शुभ है.

सिंह राशि
इस राशि के लिए शनि की स्थिति कुछ ठीक नहीं रहेगी. करियर और वाद-विवाद की समस्या घेर सकती है. प्रॉपटी के विवादों से बचकर रहें और जीवनसाथी की सेहत का पूरा ध्यान रखें.

कन्या राशि
नया साल कन्या राशि के लिए बेहद लाभकारी है. धन और संतान के मामले में सुखी रहेंगे. नौकरी व कारोबार में आ रही समस्याएं खत्म हो सकती हैं. कन्या राशि के लोग नए साल पर नई शुरुआत कर सकते हैं.

तुला राशि
इस राशि के लोगों को नए साल पर संघर्ष ज्यादा करना पड़ेगा. धन और करियर के मामले में समस्या बढ़ सकती है. आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, जून से स्थितियों में बदलाव देखने को मिलेगा.

वृश्चिक राशि
शनि देव की कृपा से वृश्चिक राशि के करियर और स्थान में इस साल बदलाव देखने को मिल सकता है. धन और सम्मान की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी. प्रॉपर्टी का लाभ होगा. निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो कई उत्तम योग बनेंगे.

धनु राशि
इस साल धनु राशि के जातकों पर शनि की कृपा बरसेगी. करियर में भी सफलता मिलेगी. घर से दूर या विदेश जाने के उत्तम योग बन सकते हैं. गुस्से पर काबू रखें और व्यवहार मधुर बनाए रखे. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें.

मकर राशि
नया साल मकर राशि के लोगों के जीवन में बड़े बदलाव के साथ आएगा. शनि के कारण करियर में अच्छे मौके मिलेंगे. संपत्ति लाभ के साथ स्थान परिवर्तन के भी योग हैं. नौकरी और कारोबार में काफी सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि
इस वर्ष कुंभ राशि के लोगों को बेहतर परिणामों के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी. करियर और धन की स्थितियां कुल मिलाकर साधारण रहेंगी. शरीर का ध्यान रखें क्योंकि चोट और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां घेर सकती हैं.

मीन राशि
साल 2021 में मीन राशि के लोगों पर शनि शुभ रहेगा. करियर में लाभ मिलेगा और कई बड़े मौके मिलेंगे. परिवार में लंबे वक्त से चली आ रही दिक्कतों से मुक्ति मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंः- काली मिर्च से दूर करें शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, इन कामों से प्रसन्न होंगे शनिदेव

Stay Connected

1,097,106FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles