Thursday, January 21, 2021
Home धर्म-ज्योतिष Weekly Horoscope: दो राशियों को आर्थिक स्थिति करेगी परेशान, जानें कैसा बीतेगा...

Weekly Horoscope: दो राशियों को आर्थिक स्थिति करेगी परेशान, जानें कैसा बीतेगा आपका पूरा सप्ताह

मेष (Aries):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आप हर विपदा से निपटने में सक्षम रहेंगे। आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। साथ ही साथ आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। आप नए लोगों से भी मुलाकात करेंगे। हो सकता है कि इनमें से कुछ आपके आगे बढने का कारण भी बन जाएं। छोटी-मोटी यात्रा के भी योग हैं, आप इस सप्ताह इस्टेब्लिश बिजनेस करने वालों के साथ कुछ जरूरी मीटिंग्स करेंगे। किसी नए इन्वेस्टमेंट को भी आजमा सकते हैं। धन से जुड़े मामलों के लिए समय अच्छा है। आप काम के प्रति असीम संतोष का अनुभव करेंगे। भगवान विष्णु जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

वृष (Taurus):
इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर आप असंतुष्ट रहेंगे। आपका स्ट्रेस लेवल भी बढ़ सकता है। अपनी कार्यशैली में थोड़ा परिवर्तन लाएं। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह सही नहीं है, कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें। सफलता मिलने में थोड़ा समय लग सकता है, इसलिए कोई नया काम न शुरू करें और इस मुश्किल घड़ी में अपना संयम न खोएं। ज्यादा हताश न हों, अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें। तभी आपको सन्तुष्टि मिलेगी। यात्रा के वक्त अपनी सेहत का ध्यान रखें, गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुन (Gemini):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रह सकती है। खर्चे भी बढ़ेंगे, आपका स्ट्रेस लेवल भी बढ़ा रहेगा, इसलिए स्वयं पर फोकस रखें। पर इस बात को याद रखें कि किसी भी हाल में आपको निगेटिविटी की ओर नहीं बढ़ना है। साथ ही साथ आप किसी भी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोच सकते हैं। बस जिंदगी के इस फेज में इस बात को याद रखें कि लाइफ को दिल खोलकर एंज्वॉय करें और भगवान का शुक्राना करें कि वह आपके ऊपर मेहरबान है। फैमिली के साथ थोड़ा टाइम स्पेंड करें। अच्छे लोगों से मुलाकात भी कर सकते हैं। शिव जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क (Cancer):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति सही रहेगी। काम के नए अवसर प्राप्त होंगे। आपको काम के लिए सराहना भी प्राप्त होगी। यह समय आपके लिए बहुत मेहनत करने वाला है, इसलिए फोकस होकर अपने काम को करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है। आप अपनी आय व्यय को भी बैलेंस कर लेंगे। वर्कप्लेस पर किसी बात को लेकर सीनियर्स से मनमुटाव हो सकता है, पर इसको बहुत ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। पॉजिटिव होकर सिर्फ अपने काम पर फोकस करें, तभी आपको सफलता मिलेगी। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए काफी कल्याणकारी रहेगा।

सिंह (Leo):
इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए आपको काफी चीजों को इधर-उधर करना पड़ेगा। आपके दिमाग और दिल पर इसका असर ज्यादा रहेगा। अपने काम को लेकर ज्यादा स्ट्रेस न लें और परमात्मा पर अपना विश्वास बनाए रखें। पुराने इन्वेस्टमेंट्स से आपको सफलता भी मिल सकती है। अपने आपको बैलेंस रखने की कोशिश करें। आप काफी फोकस होकर काम को करेंगे। परिवार के साथ थोड़ा समय जरूर बिताएं। ऐसा करने से आपको मानसिक सुकून मिलेगा। हनुमान जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

कन्या (Virgo):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। साथ ही साथ आप अपनी ग्रोथ के बारे में भी सोच सकेंगे। आपको अचीवमेंट भी मिलेगी, काम के लिए सराहना भी प्राप्त होगी। आप अपनी मार्केटिंग स्किल्स से संतुष्ट रहेंगे। नए इन्वेस्टमेंट के रास्ते भी खुलेंगे। फैमिली के साथ ज्यादा समय व्यतीत होगा, लेकिन फैमिली की जिम्मेदारी का स्ट्रेस भी बढ़ेगा, जिस वजह से आप निगेटिव भी फील कर सकते हैं। इस महीने के जो तीन हफ्ते बचे हैं, उसमें आपका दिमाग ढेर सारी प्लानिंग में लगा रहेगा। भगवान कार्तिकेय की आराधना करना आपके लिए शुभ रहेगा।

तुला (Libra):
इस सप्ताह आप अपनी आर्थिक स्थिति को काफी बैलेंस रखेंगे। आप बहुत ज्यादा नकारात्मक न हों और स्वयं को बैलेंस रखने की कोशिश करें। आप बहुत सोच समझकर नए अवसरों का फायदा उठाएं, तभी आपको सफलता प्राप्त होगी। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें। शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है, शॉर्ट ट्रैवेल का भी योग है। धन को इन्वेस्ट करने की प्लानिंग भी कर सकते हैं। आसपास की यात्रा के भी योग बन रहे हैं, पर इस दौरान अपनी सेहत का पूरा- पूरा ख्याल रखें। माता रानी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। किसी विशेष काम में आपको फैमिली का सपोर्ट मिलेगा। परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। इस मेहमान के साथ पॉजिटिविटी भी आपके घर में प्रवेश करने के लिए तैयार है। आप थोड़ा ओवर इमोशनल हो सकते हैं, इसपर थोड़ा कंट्रोल रखें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, लेकिन खर्चों पर भी थोड़ा कंट्रोल रखें। जल्दबाजी में इन्वेस्टमेंट न करें। काम से सम्बंधित ट्रैवेल भी कर सकते हैं। लम्बी यात्रा में वाहन चलाते हुए थोड़ी सावधानी बरतें और हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी चैलेंजिंग रहेगी। सोच समझकर इन्वेस्टमेंट करें और किसी भी प्लान पर काम करने से पहले उसके ऊपर पूरी रिसर्च कर लें। अपने आय व्यय को बैलेंस रखें। यह सप्ताह आपके लिए स्ट्रगल वाला रहेगा। फिजिकल वर्क ज्यादा हो सकता है। शॉर्ट टाइम के लिए काम में मूवमेंट रहेगा, काम को कंप्लीट करने के लिए मेहनत करनी होगी और नए डायरेक्शन की तरफ दिमाग भी ज्यादा चलेगा। किसी भी चीज को चेंज करने करने का अभी समय नहीं है, इसलिए जहां हैं वहीं रहें। आपके लिए अच्छा होगा। कोई भी नया इन्वेस्टमेंट न करें। हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मकर (Capricorn):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल में रहेगी। आप पैसों को बचाकर चलेंगे। साथ ही साथ आप फिजिकली एक्टिव भी रहेंगे। कोशिशभर जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। इससे आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा। हो सके तो किसी भी फैसले पर आगे बढऩे से पहले अपने से बड़ों की सलाह जरूर ले लें। धन सम्बन्धी मामलों में सफलता मिलेगी। नए इन्वेस्टमेंट को लेकर बहुत ज्यादा जल्दबाजी न करें। यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। सप्ताह के अंत में वर्कप्लेस पर आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कुंभ (Aquarius):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कंट्रोल मे रहेगी। जल्दबाजी में कोई काम न करें। वर्कप्लेस पर अपने काम पर फोकस रखें। इसका आपको बेहतर परिणाम मिल सकता है। कामकाज में उतार चढ़ाव भी आ सकता है। नए कामों की शुरुआत में रुकावटें भी आ सकती हैं। ध्यान रहे कि टीम के साथ काम करें और काम के लिए उन्हें सराहना भी दें। परिवार में किसी बड़े से अनबन हो सकती है, पर कोशिश करें कि ऐसा न हो। ऐसा करना आप पर ही भारी पड़ सकता है। धन लाभ के भी योग हैं। कोई नया इन्वेस्टमेंट न करें और माता रानी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीन (Pisces):
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी बैलेंस रहेगी। आप किसी नए इन्वेस्टमेंट को भी आजमा सकते हैं, लेकिन थोड़ा सोच-समझ कर ही इन्वेस्ट करें, क्योंकि किसी की गारंटी लेने का समय नहीं है। बहुत सोच समझकर धन खर्च करें। फिजूल के खर्चों से हर तरह से बचें। इससे आपका आगे का बजट बिगडने के पूरे आसार हैं। पीठ पीछे बात करने वालों से बचें, अपने से बड़ों की सलाह अवश्य लें। आप अपने काम को लेकर थोड़ा गहराई में उसका चिंतन करें, तभी आपके लिए वो फायदेमंद रहेगा। किसी से उधार न लें। शिव जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभकारी रहेगा।

Source: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharma’

Most Popular