सितंबर का पहला सप्ताह राशियों के लिए क्या लाएगा खास, जानिए क्या कहता है साप्ताहिक राशिफल

367
astro-weekly-september-2020

मेषः
इस सप्ताह आप आर्थिक रूप से काफी संतुष्ट रहेंगे। आप कुछ नए निवेश के बारे में प्लान कर सकते हैं। इसके अलावाइस दौरान आपके पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। आप किसी नए प्रोजेक्ट को लॉन्च करने के बारे में भी सोच सकते हैं। मनी इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करते वक्त थोड़ी सा प्लानिंग करनी भी बहुत जरूरी होगा। ऐसा न करने से गड़बड़ भी हो सकती है। ऐसी ही गड़बडिय़ों से बचने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करें और ब्रहस्पतिवार को चने की दाल का दान करें। आपके लिए ऐसा करना शुभ रहेगा। अपने खान-पान का ध्यान रखें।

वृषभः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी, आप किसी के साथ काम करने के बारे में विचार करेंगे लेकिन आपके लिए सलाह है कि कोई भी काम करने से पहले किसी जानकार से अच्छे से विचार विमर्श कर लें और सारी पॉलिसी, टर्म्‍स एंड कंडीशन को डिस्कस करके ही आगे बढ़ें। इस समय आपके लिए सिचुएशन थोड़ी डिफिकल्ट हो सकती है, लेकिन आप चीजों को काफी अच्छे से हैंडल कर लेंगे। इस हफ्ते कोई नया निवेश न करें, किसी भी पेपर पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको दो बार जरूर पढ़ें। गणेशजी की और हनुमानजी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप अपने काम को बहुत अच्छे से मैनेज कर लेंगे और आगे बढने के बारे में भी सोचेंगे, लेकिन आपके लिए एक सलाह है कि जो काम आप अभी कर रहे हैं, उनपर अपना 100 प्रतिशत देने की जरूरत है। कहीं आगे बढने के चक्कर में जो काम अभी आपके हाथ में है, उनको इग्नोर न कर दें। किसी से भी सुनी सुनाई बातों पर विश्वास न करें, पहले उन बातों का तथ्य और वास्तविकता जानने की कोशिश करें। अपने गुरु के साथ जुडऩा आपके लिए शुभ रहेगा। विष्णुजी की पूजा करें, केसर का तिलक लगाएं। ऐसा करना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

कर्कः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आप इमोशनल होकर कुछ पारिवारिक खर्चों के बारें में भी सोचेंगे। ऐसी स्थिति में व्यर्थ में होने वाले धन खर्च से बचें। कोशिश करें कि उन्हीं जरूरतों पर खर्च करें, जो जरूरी हों। अपनी छोटी-छोटी उपलब्धियों से भी खुश रहने की कोशिश करें। कोई भी इमोशनल डिसीजन न लें, हो सकता है कि इस सप्ताह घर में किसी महिला से आपका मनमुटाव भी हो जाए। पर आपको स्थितियों को संभालना बहुत अच्छी तरह से आता है। आपकी थोड़ी सी कोशिश भी काम कर जाएगी। अपना कॉन्फिडेंस बनाए रखने के लिए पीली चीजों का दान करें और गणेश जी की आराधना करें।

सिंहः
आप ऐसे मुद्दों का समाधान तलाशेंगे, जो अब तक असंभव प्रतीत हो रहे थे। परिवार और दोस्तों के साथ आपको खुशहाल पल बिताने का मौका भी मिलेगा। यह हफ्ता कई मामलों में काफी मिला-जुला रहेगा। स्वयं को साबित करने का एक दुर्लभ अवसर आपके सामने आया है। न सिर्फ आप अच्छी तरह काम करेंगे, बल्कि व्यक्तिगत जीवन के लिए भी समय निकालेंगे। हो सकता है कि आपको घर से दूर जाकर कुछ दिन रहना पड़े क्योंकि आप अपने कार्य को गंभीरता से लेंगे। गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा। उनके मंत्र की माला करें।

कन्याः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन आप भविष्य को लेकर डरे रहेंगे। खासकर बच्चों को लेकर परेशान रह सकते हैं। ऐसे में अपने आपको बहुत बैलेंस रखने की जरूरत भी पड़ेगी। इस स्थिति में सबसे पहले जो आपको ईश्वर से मिला है उसके लिए उनका शुक्रिया अदा करें, इससे आपकी नकारात्मक एनर्जी यहींके यहीं रुक जाएगी। नमक के पानी से स्नान करें। आपके काम या फैमिली के लिए ईश्वर से कोई बड़ी हेल्प मिल सकती है, उस हेल्प को हाथ बढ़ाकर स्वीकार करें। अपनी मानसिक स्थिति को मजबूत करने के लिए शिवजी की आराधना करें और उनके मंत्र का जाप करें।

तुलाः
इस हफ्ते आप कंप्यूटर, मेल-मिलाप, संचार और संपर्क आदि में व्यस्त रहेंगे। बस शिव जी का आशीर्वाद लेना याद रखें। इस हफ्ते आप नए लोगों से बातचीत करने में दिलचस्पी दिखा सकते हैं। आपका मिजाज खुशनुमा रहेगा, लेकिन इसी के साथ कुछ मुद्दे ऐसे होंगे जिन्हें अभी भी सुलझाने की जरूरत है। इस हफ्ते के कई चरण हैं और जैसे-जैसे यह खत्म होगा आप अधिक समृद्ध और बुद्धिमान बनकर उभरेंगे। आने वाला समय आपके लिए इससे भी अच्छा होगा। आपको अपने परिवार व दोस्तों के साथ हर क्षण का आनंद लेने और उनका सहयोग करने की जरूरत है। बाकी सब ईश्वर पर छोड़ दें।

वृश्चिकः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी, आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। अंतत: आपके जीवन में एक अच्छा समय आएगा, कुछ शुभ कार्य भी होंगे। आपके कार्यों को आपके बड़े-बुजुर्ग दिल से सराहेंगे। भीड़ के बीच भी आपकी चर्चा हो सकती है। आप अपने कुछ नए आइडियाज को एक्सप्लोर करने के बारे में प्लान करेंगे। ज्यादा इमोशनली वर्क न करें, थोड़ा नेचर के साथ जुड़ें, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अपने आप को काम के प्रति फोकस और बैलेंस रखने की जरूरत है, इससे आपके उन्नति के मार्ग खुलेंगे। मातारानी की आराधना करें आपके लिए शुभ रहेगा।

धनुः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी, फिर भी आप पहले से चीजों को मैनेज कर लेंगे। आप अपने काम की एक नई शुरुआत के बारे में विचार कर रहे हैं, इसके लिए आपको बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है। काम में कुछ बदलाव आ सकते हैं, लेकिन उसको निगेटिव तौर पर न लें और अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें। हो सकता है कि डॉक्टर के पास भी जाना पड़े। डॉक्टर से यह मुलाकात रूटीन चेकअप को लेकर भी हो सकती है। आप एक छोटा सा इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं, लेकिन पहले अपने से बड़ों से सलाह ले लें। मेडिटेशन और पूजा काफी मददगार साबित होगी। गणेश जी और शिवजी की आराधना करें।

मकरः
इस सप्ताह आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी, आपको अपने खर्चों में कुछ कटौती करनी पड़ सकती है। इसको लेकर थोड़ा निगेटिव भी फील कर सकते हैं। जॉब चेंज करने या काम बन्द करने जैसे नकारात्मक विचार भी आ सकते हैं, लेकिन अभी समय निगेटिव होने का नहीं है, पॉजिटिव होकर काम को करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, थोड़ा सूझबूझ से काम को करने की कोशिश करें। ईश्वर से आपको जितना मिला है, उसका शुक्राना करें और हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। कैसे भी एडिक्शन से बचकर रहें, आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।

कुंभः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बैलेंस्ड रहेगी, आप अपने खर्च नियंत्रित कर सकेंगे, कुछ सेविंग्स भी करेंगे। काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल है। आप कुछ नया इन्वेस्टमेंट करने के बारे में सोचेंगे, शॉर्ट ट्रेवल का भी योग है। यह सप्ताह आपको काफी पॉजिटिव एनर्जी देगा, जिससे आप आगे बढ़कर अपने किसी मित्र के साथ काम करने के बारे में भी प्लानिंग कर सकते हैं। ऐसा हो भी तो किसी बड़े से सलाह लेना बिल्कुल भी न भूलें। आप इस सप्ताह मां लक्ष्मी जी की आराधना करें, ऐसा करना आपके लिए काफी शुभकारी होगा।

मीनः
इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को कंट्रोल में रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। हो सकता है आपके सगे-संबंधी थोड़ा नकारात्मक भी हो जाएं, पर परवाह न करें अपने काम पर फोकस करें। आप काम का लोड ज्यादा ले रहे हैं। ऐसा न करें, पॉजिटिव होकर काम को करने की कोशिश करें। किसी भी पेपर्स पर बिना पढ़े हस्ताक्षर बिल्कुल न करें, इन चीजों को लेकर यह सप्ताह थोड़ा अच्छा नहीं है, किसी के साथ इन्वेस्टमेंट करने के बारे में अभी न सोचें। गणेशजी की आराधना करें, ऐसा करना आपके लिए काफी शुभ रहेगा। अपने स्ट्रेस लेवल को कंट्रोल में रखें, वरना सेहत बिगड़ सकती है।

Source: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharma’