साप्ताहिक राशिफल (28 सितंबर से 4 अक्टूबर): मिथुन-मकर राशि के लिए मुश्किल भरा सप्ताह, जानिए कैसी रहेगी नए माह की शुरुआत

340
weekly_horoscope_aaj_ka_rashifal_october

मेषः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति संतुष्ट करने वाली होगी, आपको काम के नए अवसर प्राप्त होंगे और उसमें भी अचीवमेंट मिलेगी। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल है, थोड़ा सा स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।जल्दबाजी में कोई काम न करें, अपने काम पर फोकस बनाए रखें। समय के अनुसार चीजों को परिवर्तित करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा। आप इन्वेस्टमेंट के बारे में थोड़ा गहन चिंतन करें, हेल्थ के लिए ब्लड से संबंधित परेशानी हो सकती है। मंगलवार के दिन लाल चीजों का दान करें और हनुमानजी की आराधना करें। कुछ नए लोगों से मुलाकात होने की वजह से आपको नए अवसर भी प्राप्त होंगे…

वृषभः
इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए थोड़े कड़े डिसीजन लेने पड़ सकते हैं। आपको जिस भी काम के नए अवसर मिलें, उनपर विचार विमर्श अवश्य करें, क्योंकि इस वक्त आपको कुछ अवसर ऐसे मिल सकते हैं, जिसमें आपको पैसे बनाने के शॉर्टकट तरीके दिखाई पड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा सतर्क रहें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, आप परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। आप प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर सकते हैं। आपका सूर्य काफी स्ट्रांग है, इसलिए आपका कॉन्फिडेंस भी अच्छा रहेगा। आप सूर्य को जल चढ़ाएं और गायत्री मंत्र का जाप करें।

मिथुनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, आप इस समय को एंज्वॉय करेंगे और अच्छे से काम को बैलेंस कर लेंगे। इस हफ्ते आपको किसी काम को लेकर बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। कुछ नए प्रोजेक्ट्स मिलेंगे, जिन्हें पूरा करने के लिए आपको पसीना बहाना पड़ सकता है। साथ ही रिटन्र्स मिलने में थोड़ा विलम्ब हो सकता है। आप अपने फोकस को थोड़ा सुधारें, इसके लिए गणपति भगवान की आराधना करें और गाय को रोटी दें। हो सके तो परिवार के साथ थोड़ा वक्त जरूर बिताएं। ऐसा करने से आपका मन हल्का होगा। काम के प्रति आपका ज्यादा कॉन्फिडेंस आपको थोड़ी परेशानी दे सकता है।

कर्कः
इस सप्ताह आप थोड़ा कंफ्यूज हो सकते हैं, आपको ऐसा लग रहा है कि आप जो कर रहे हैं, उसमें प्रॉफिट नहीं है। आपको नई चीजों में एडवेंचर करना चाहिए, लेकिन अभी थोड़ी धीमी गति से अपने लक्ष्यों की तरफ आगे बढ़ें। लोग अक्सर ही सोचते हैं कि दूसरों की थाली में घी ज्यादा नजर आता है, लेकिन आप खुद पर फोकस करते हुए आगे बढ़ें। ऐसा करना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। किसी के साथ भी अपने वार्तालाप पर ध्यान दें। गाय को हरा चारा खिलाएं और भगवान गणपति की आराधना करें, तो आपके काम में अच्छे रिजल्ट नजर आएंगे। योग व मेडिटेशन की मदद भी ले सकते हैं।

सिंहः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव बना रहेगा, आपको अपने खर्चों को कम करना पड़ेगा। आपके काम में और पर्सनल लाइफ में थोड़े तूफान आ सकते हैं, हेल्थ को लेकर भी थोड़ी परेशानी आ सकती है, इसलिए कुंजिकापदं शरणं मंत्र का जाप करें और कुछ नया करने की कोशिश न करें और जो पुराना है उसपर ही फोकस करें। कोशिश करें कि खुद की भावनाओं पर नियंत्रण रखें। गणेश जी व हनुमानजी की आराधना करें। इस सप्ताह आप नकारात्मक हो सकते हैं, पर ज्यादा परेशान न हों, आप बहुत जल्द ही अपनी परेशानियों से बाहर निकल सकेंगे।

कन्याः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपने सब चीजों को संभाला हुआ है। आप कुछ काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, कुछ नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके फ्रेंड, फैमिली या आपके शुभ चिंतक आपको इसमें सपोर्ट न करें, इसलिए थोड़ा सोच समझकर डिसीजन लें, अभी कुछ भी बदलने का सही समय नहींहै, थोड़ा सा अपने आपको फोकस रखें। संभावना है कि आपकी फैमिली में भी कुछ परेशानी आ सकती है, तो आपको अपना सारा टाइम फैमिली को भी देना पड़े। शिवजी की आराधना करें और ओम नम: शिवाय का जाप करें।

तुलाः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति को थोड़ा मैनेज करना होगा। आप अपनी सेविंग्स में से थोड़ा खर्च कर सकते हैं, जिसके कारण आपको थोड़ी चिंता भी हो सकती है, लेकिन ठाकुर जी पर भरोसा रखें, वो आपके बिगड़े हुए कामों को बनाएंगे और आप फिर से सेविंग्स कर पाएंगे। आप नए इन्वेस्टमेंट भी करेंगे, आप इस वक्त लाइफ में थोड़े सख्त डिसीजन भी ले सकते हैं, जो आपके लिए बहुत जरूरी हैं। पर गौर करें कि इन डिसीजंस को सिर्फ ले नहीं, उनको पूरी सख्ती के साथ फॉलो भी करें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल नहीं है। हनुमानजी की आराधना करें, शनिवार के दिन दान करें।

वृश्चिकः
इस सप्ताह आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे, लेकिन भविष्य को लेकर थोड़ा फिक्रमंद रहेंगे और ऐसा होने से आपकी हेल्थ और नींद पर भी असर पड़ेगा। बेहतर होगा कि इस तरह से टेंशंस को खुद पर हावी न करें। ऐसे में अपने वर्तमान को लेकर थोड़ा फोकस करें। किसी को भी लेकर ज्यादा इमोशनल न हों, आप व्यर्थ के खर्चे भी कर सकते हैं। इस मामले में खुद पर थोड़ा संयम रखें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आपको काम के नए अवसर भी बहुत मुश्किलों के बाद प्राप्त होंगे। मातारानी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा। हफ्ते के आखिर में अच्छा महसूस होगा।

धनुः
इस सप्ताह आप अपनी सूझबूझ से काफी हद तक अपनी आर्थिक स्थिति को बनाकर रखेंगे। किसी अच्छे प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करेंगे और अपनी नॉलेज लोगों के साथ शेयर करेंगे। धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा और कुछ पुरानी चीजें हैं, जो खत्म होती दिख रही हैं, उसपर अपने आप को बैलेंस रखें, ज्यादा नकारात्मक न हों। किसी पुराने अकाउंट के खत्म होने से आपका स्ट्रेस लेवल बढ़ सकता है, उसको लेकर एग्रेसिव न हों और अपने आपको थोड़ा बैलेंस रखें। अच्छे लोगों से मिलना जुलना भी बढ़ेगा और इस नेटवर्किंग से आपको फायदा होगा। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

मकरः
इस सप्ताह आर्थिक स्थिति को मैनेज करने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है और इसके लिए आप तैयार भी होंगे। यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा चैलेंजिंग रहेगा, लेकिन किसी शॉर्टकट में न पड़ें। आपको इससे कोई लाभ नहीं मिलेगा।धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं रहेगा। काम के सम्बन्ध में भी रिजल्ट थोड़ी देर से मिलेगा। इसके लिए आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। गणेश जी की आराधना करें। आपके लिए शुभकारी रहेगा और डॉगी को रोटी खिलाएं। कोई भी नए काम को शुरू करने के बारे में न सोचें। जो आप कर रहे हैं, उसपर ही अपना पूरा फोकस लगाएं।

कुंभः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। धन लाभ के भी योग हैं। आपके आइडिया भी काम में उन्नति की राह दिखाएंगे। थोड़ा सा आप नेगेटिव हो सकते हैं, पर खुद की कोशिश से ही इसको संभाल सकते हैं। अपनी बातों का ज्यादा बखान किसी से न करें। इससे आपके ही कुछ अनचाहे राज खुल सकते हैं। रूल्स और रेगुलेशंस को फॉलो करें। आप अपनी सफलता को एंज्वॉय करेंगे। एक बात का ध्यान रखें कि किसी भी बात को लेकर आपमें घमंड न बढ़ जाए। ऐसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मीनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। यात्रा का भी योग बन रहा है, पर अगर आप किसी यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं तो अपने स्वास्थ्य का पूरा-पूरा ख्याल रखें। आपका दिमाग ज्यादा तेज चल रहा है, उसपर थोड़ा सा ब्रेक लगाएं। चीजों को थोड़ा कंट्रोल करें और बहुत जल्दबाजी में कोई इन्वेस्टमेंट करने के बारे में न सोचें। फैमिली में कोई अच्छी न्यूज आ सकती है, बच्चों की पढ़ाई में भी आपका ध्यान रहेगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह लाभदायक रहेगा। आप अपने काम में लगातार एफर्ट करते रहेंगे, जिससे आपको अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे। मां भगवती की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

Source: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharma’