इन दो राशियों को इस सप्ताह प्यार के साथ मिलेगा पैसा, जानें 24 से 29 अगस्त का राशिफल

444
weekly horoscope hindi 24 to 29 august

मेषः
इस हफ्ते आप कंप्यूटर, मेल-मिलाप, संचार और संपर्क आदि में व्यस्त रहेंगे. बस ईश्वर का आशीर्वाद लेना याद रखें. इस हफ्ते आप यात्रा पर जा सकते हैं और नए लोगों से बातचीत करने में दिलचस्पी दिखा सकते हैं. आपका मिजाज खुशनुमा रहेगा, लेकिन इसी के साथ कुछ मुद्दे ऐसे होंगे जिन्हें अभी भी सुलझाने की जरूरत है. इस हफ्ते के कई चरण हैं और जैसे-जैसे यह खत्म होगा आप अधिक समृद्ध और बुद्धिमान बनकर उभरेंगे. इसी के साथ इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहने वाली है. शिव जी की आराधना करें, किसी भी क्षेत्र में की गई आपकी मेहनत सफल होगी.

वृषभः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप अपने खर्चों को बैलेंस कर लेंगे, लेकिन यह समय किसी नई चीज में इन्वेस्ट करने का नहीं है, जब तक उसकी गहराई से जांच न कर लें. आपको पुराने इन्वेस्टमेंट से लाभ मिलेगा, थोड़ा सा अपनी सेहत का ध्यान रखें और अपने खान-पान पर भी ध्यान दें. अपने काम को पूरी तरह से पूरा करें. आपका नेचर बेफिक्री वाला है, जिस वजह से आपको किसी विशेष काम को पूरा करने में कोई बड़ी गलती भी हो सकती है, इस बात का पूरा ख्याल रखें. धन संबंधी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभकारी रहेगा.

मिथुनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी. आप एकाग्र होकर अपने कार्यों को पूरा करेंगे. इस हफ्ते आप मेंटली भी काफी संतुष्ट रहेंगे, आप बहुत फोकस होकर काम में आगे बढने के बारे में सोचेंगे. काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे, पर इस क्रम में आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. शॉर्ट ट्रेवल का भी योग है, पर इस दौरान अपनी सेहत व स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें. स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें. वहीं धन सम्बन्धी मामलों के लिए यह सप्ताह अति उत्तम रहेगा. बचत व निवेश के मामले में लिए गए फैसले कारगर साबित होंगे. शिवजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा.

कर्कः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी, आप अपने काम के विस्तार के बारे में अपने किसी विश्वसनीय मित्र से विचार विमर्श भी कर सकते हैं. अगर आपका एक्सपोर्ट इम्पोर्ट का बिजनेस है, तो आपको काम नए ऑर्डर्स भी मिल सकते हैं. आपके काम में उन्नति के योग हैं और काम में मिलकर चलने वाला समय है. जल्दबाजी में कोई डिसीजन न लें और अपनी वाणी पर थोड़ा सा नियंत्रण रखें. कामकाज में थोड़ा उतार चढ़ाव आ सकता है, लेकिन आप अपनी कार्यकुशलता से उसको मैनेज कर लेंगे. हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा.

सिंहः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी, फिर भी आप पहले से चीजों को मैनेज कर लेंगे. आपका फैमिली के साथ समय ज्यादा व्यतीत होगा, पीठ पीछे बात करने वालों से बचें. ज्यादा नकारात्मक न हों, आप उसमें भी पॉजिटिव रहने की कोशिश करें, तो आपके रास्ते खुलेंगे. फैमिली सिक्योरिटी को लेकर आप पूरे हफ्ते चिंतित रहेंगे, हर चीज में पॉजिटिव रहें. जो काम के नए अवसर आपको मिले हैं, उनपर मेहनत करने का यही सही समय है. शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभकारी रहेगा.

कन्याः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर रहेगी, स्ट्रेस लेवल बढ़ा रहेगा. काम में फिजिकली बहुत मेहनत करने वाला समय है. हो सकता है, आपको काफी सारे काम एक-साथ करने पड़ेें. धन सम्बन्धी मामलों में यह सप्ताह थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है. किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें और फैमिली के साथ समय बिताएं. किसी को लेकर भी ज्यादा इमोशनल न हों, इससे आपको निगेटिव फीलिंग आ सकती है. थोड़ा सा आराम करें, अपने खान-पान का ध्यान रखें. नहीं तो आपको पेट संबंधी बीमारी घेर सकती है. गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा.

तुलाः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बहुत हद तक कंट्रोल में रहेगी, आप लाइफ में आगे बढ़ेंगे और आपको आइने की तरह चीजें बहुत साफ दिखेंगी. धन संबंधी मामलों के लिए समय पूरी तरह से अनुकूल रहेगा, काम के प्रति थोड़ी सी सजगता बढ़ेगी. शॉर्ट ट्रेवल के योग हैं. गवर्नमेंट से कुछ काम बनते हुए दिखाई देते हैं, अपने काम पर मेहनत करें और आगे बढ़ें. सूर्य भगवान की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा. इस हफ्ते आप ज्यादा नकारात्मक रहेंगे. बेहतर होगा कि खुद को बैलेंस रखें. अपने आपको पॉजिटिव रखने के लिए मेडिटेशन अवश्य करें, खुद ब खुद सब सही लगने लगेगा.

वृश्चिकः
इस हफ्ते आप काफी पैसे भी कमाएंगे और काफी खर्चे भी करेंगे. आप जीवन में निरंतर बढ़ रहे हैं. अंतत: आपके जीवन में अच्छा समय आया है, जिसमें कुछ शुभ कार्य भी होंगे. आपको काफी काम करना होगा, लेकिन जैसे ही सप्ताह का अंत होगा भावनाएं आपके निर्णयों पर हावी हो जाएंगी. आप कल्पनाओं की दुनिया में खोए हुए हैं और बहुत संवेदनशील हैं. आप किसी दिव्य सहायता की तलाश में हैं और अपनी जिम्मेदारियों से दूर भाग रहे हैं. जबकि यह वो समय है, जब आपको अनुशासन के साथ काम करने की जरूरत है ताकि आप जीवन में ऊपर उठ सकें. आप एकांत में रहना चाहते हैं.

धनुः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कुछ-कुछ ठीक रहेगी, लेकिन आप व्यर्थ की चिंताओं को लेकर थोड़ा नकारात्मक हो सकते हैं. आप अपने फ्यूचर को लेकर थोड़ा डरे रहेंगे, किसी भी चीज को ज्यादा इमोशनली न लें, यही आपके लिए फायदेमंद होगा. हो सके, तो अपने करीबी मित्रों के साथ थोड़ा समय बिताएं. इससे आपको अच्छा फील होगा. इसी के साथ अपनी सेहत का ध्यान रखें. व्यर्थ की चिंताओं के साथ स्ट्रेस लेवल थोड़ा सा बढ़ सकता है और नए अवसरों पर अच्छे से काम करें तभी आपको उसके बेहतर रिजल्ट मिलेंगे. शिवजी की आराधना करें. उनकी आराधना आपके लिए लाभकारी साबित होगी.

मकरः
आप भले ही हमेशा यह चाहते हैं कि सभी चीजें आपके मुताबिक ही चलें, लेकिन याद रखिए लचीला होना हमेशा फायदेमंद होता है. आपका ध्यान रचनात्मकता और लोगों के साथ आपके समीकरण से हटकर आर्थिक मामलों पर केंद्रित होगा, जैसे- आपकी आय, टैक्स, किराया, महत्वपूर्ण कागजातों और चेक पर हस्ताक्षर आदि. संयुक्त-आर्थिक मामलों, ऋण, निधि, कमाया हुए धन, खर्चों और अतिरिक्त खर्चों के लिए यह समय महत्वपूर्ण होगा. बेहतर होगा कि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें और समय व संसाधनों का गंभीरतापूर्वक सही प्रबंधन करें.

कुंभः
इस हफ्ते आपको पैसा व प्यार दोनों ही प्राप्त होगा, आपकी आध्यात्मिक प्रगति होगी, परिवार की आप अच्छी तरह देखभाल करेंगे और घरेलू जीवन आनंददायक होगा. अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए भी आपको पूरा अवसर मिलेगा. आपने दुनिया में खुद को स्थापित किया है और अब आपको वहां जमे रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी है. आप महत्वाकांक्षी, दृढ़ निश्चयी और जिस पर आपकी नजर है उसे पाने के मामले में काफी हद तक निष्ठुर हैं. कई मायनों में यह समय आपके जीवन के शिखर का प्रतिनिधित्व करता है. अपने लक्ष्यों को पाने के लिए आप किसी भी हद तक जाने को तैयार होंगे.

मीनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. आप फैमिली के साथ भी समय व्यतीत करेंगे और यात्रा का भी योग है, पर इस दौरान स्वास्थ्य को लेकर विशेष सावधानी बरतें. आप अपने काम के रिटन्र्स और फैमिली से काफी सन्तुष्ट रहेंगे. आप एक नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं और आपको जो भी काम करना अच्छा लगता है उसको मन लगाकर करें. विष्णुजी की आराधना करें, आपके लिए शुभकारी रहेगा. आप कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर भी काम करेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा. नकारात्मक न हों, लाइफ को लेकर थोड़ा पॉजिटिव रहने की कोशिश करें. ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा.

Source: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharma’