Monday, January 18, 2021
Home धर्म-ज्योतिष Weekly Horoscope 20 To 27 Dec: तीन राशियों के लिए समय शानदार,...

Weekly Horoscope 20 To 27 Dec: तीन राशियों के लिए समय शानदार, जानें आपके लिए कैसा है सप्ताह

मेष (Aries):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। अपने महत्व को बनायें रखने के लिए निरन्तर संघर्षरत रहेगें। भागदौड़ की स्थितियाँ बनेगीं लेकिन भगादौड़ सही दिशा में होगी जिससे जातक के कार्यों में गतिशीलता बनी रहेगी। सूझ-बूझ से किये गये कार्यों से उचित फल मिलेगा। कोई बड़ा कार्य जातक को पूर्ण हो सकता है। शासन-प्रशासन से सहयोग मिलेगा।

वृष (Taurus):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें लेकिन राहु के प्रभाव के कारण स्थितियाँ थोड़ी प्रतिकूल ही रहेगी। जातक सोच-समझकर ही कार्य करें नहीं तो तनाव मिल सकता है। घर परिवार की जिम्मेदारियाँ बढ़ेगीं जिससे घरेलू परेशानी मिल सकती है। विरोधियों से सावधान रहें नहीं वे तनाव दे सकते है। यदि दबाव अधिक बने तो अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी।

मिथुन (Gemini):
इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक दबाव में रहेगें। यदि सूझ-बूझ से काम लेगें तो थोड़ी स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं नहीं तो बड़ी परेशानी का योग बन सकता है। व्यापारियों के लिए यह सयम थोड़ा चुनौतीपूर्ण है बाजार में सोच-समझकर ही पैसा लगायें नहीं तो आर्थिक हानि की संभावना बन सकती है। विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण है पढ़ाई –लिखाई में मन थोड़ा कभी लगेगा तो कभी मन में अनावश्यक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। किसी प्रतियोगिता में उत्साहजनक परिणाम न मिलने से निराशा हो सकती है।

कर्क (Cancer):
इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा सप्ताह के प्रारम्भ में दबाव महसूस करेगें लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगींऔर कई कार्य पटरी पर आयेगें। व्यवसायिक दृष्टि से भी समय अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा लेकिन सप्ताह के अन्त में थोड़ी सावधानी रखें नहीं तो आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है। किसी के प्रति अत्यधिक प्रेम की अभिव्यक्ति से बचें नहीं तो मानसिक तनाव की स्थिति का योग है यद्यपि थोड़ी बहुत सफलता मिल सकती है। कला एवं संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी।

सिंह (Leo):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। जातक का महत्व बढ़ेगा। किसी बड़े पद पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के यह समय अनुकल है। प्रमोशन या अच्छे स्थान पर स्थानान्तरण हो सकता है। राजनीतिज्ञों को आगे बढ़ने का कोई बड़ा अवसर मिल सकता है। जातक यदि अपनी सूझ-बूझ एवं राजनीतिक समझ से काम लेगा तो कोई बड़ा पद भी प्राप्त कर सकता है। इस सप्ताह लोकप्रियता बढ़ने का प्रबल योग है।इसलिए सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करने से बड़ी ख्याति मिल सकती है।

कन्या (Virgo):
इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ मानसिक तनाव में रहेगें यद्यपि सूझ-बूझ से मानसिक तनाव से उबरने का निरन्तर प्रयास करेगें लेकिन विरोधी एवं प्रतिस्पर्धियों के कारण निरन्तर दबाव मिलने के कारण थोड़ी मानसिक परेशानी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए भी थोड़ी पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। व्यापारियों के लिए सप्ताह बहुत अनुकूल नहीं तो इसलिए सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। नहीं तो मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। गणेश जी की पूजा एवं आराधना से स्थितियाँ थोड़ी पटरी पर आयेगीं।

तुला (Libra):
इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक तनाव में रहेगें। प्रेम-संबंधों से बचें। नहीं तो मानसिक उलझनों का सामना करना पड़ा सकता है। घर परिवार की स्थिति भी थोड़ी तनावपूर्ण रहेगी। सोच-समझकर कार्य करें अनावश्यक खर्चों से बचें इस समय अधिक खर्च का योग है सावधानी रखें नहीं तो आर्थिक दबाव की स्थिति बन सकती है। स्वास्थ्य पर भी निगरानी बनायें रखें नहीं तो स्वास्थ्य संबंधित भी कोई परेशानी आ सकती है। व्यापारियों के लिए यह समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर ही व्यापार में पैसा लगायें नहीं तो हानि का सामना करना पड़ सकता है। वाहन भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट का भी योग है।

वृश्चिक (Scorpio):
इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक तनाव में रहेगें। घर परिवार एवं पड़ोसियों के कारण भी थोड़ा तनाव मिल सकता है। सूझ-बूझ से कार्य करें इससे स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। और कई महत्वपूर्ण कार्य आगे बढ़ेगें। सूर्य के कारण छोटी-छोटी बातों पर क्रोध आ सकता है सावधानी रखें। जातक यदि सूझबूझ से काम लेगा तो स्थितियाँ अनुकूल बन सकती है और कुछ महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकती है। व्यापार की स्थिति मिलीजुली रहेगीं। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

धनु (Sagittarius):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि थोड़ा मानसिक तनाव रहेगा। किसी बात को लेकर एक दबाव या प्रेशर बना रह सकता है। घर परिवार की कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को पूरा करने का यह अनुकूल समय है। जातक को रणनीति से काम लेना होगा। तभी कार्य पटरी पर आयेगें। बुद्धादित्य योग के कारण जातक किसी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति से गुजर सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखें। घर परिवार के लिए भी यह सोच-समझकर चलने वाला समय है। व्यापार की दृष्टि से यह समय मिलाजुला रहेगा। यदि सोच-समझकर बाजार में पैसा लगायेगें तो स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। गणेश जी की पूजा से अशुभ भाव खत्म होगें। शुभ कार्यों का उदय होगा।

मकर (Capricorn):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। शनि के कारण कार्यों को विस्तार देने का निरन्तर प्रयास करेगें लेकिन नीच के गुरु के कारण जातक तनाव महसूस कर सकता है। जिसके कारण दबाव का भी सामना करना पड़ सकता है। विरोधी भी सक्रिय रहेगें जो कि अप्रत्यक्ष रुप से जातक पर दबाव बना सकते है। लेकिन मित्रों का भी सहयोग बना रहेगा इसलिए परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए जातक सफल होगा। व्यापारियों के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाये। तभी इसका अनुकूल परिणाम निकलेगा। इस सप्ताह किसी जोखिमपूर्ण कार्य से बचें नहीं तो अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ (Aquarius):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल हो सकते है। सप्ताह के शुरुआत में थोड़ी चिंता रहेगी लेकिन जातक अपनी रणनीति एवं सूझ-बूझ से कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा और कार्यों को ऊँचाई तक ले जाने में नई रणनीति के साथ आगे बढ़ने में सफल होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल रहेगा। किसी बड़ी परेशानी से मुक्ति मिल सकती है। ठेकेदारी एवं प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है। मेहनत एवं सूझ-बूझ से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है।

मीन (Pisces):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सूझ-बूझ से कार्य करगें । कार्यों को दिशा देने में जातक जो भी योजना बनायेगा उसमें अपनी सूझबूझ से कार्यों को आगे ले जाने में में सफल होगा। यद्यपि निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी आ सकती है लेकिन साहस एवं परिश्रम से स्थितियाँ को पटरी पर लाने में सफल होगा। साहसिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल होगा। किसी बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने में जातक सफल हो सकता है। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता एवं खेल-कूद में कोई बड़ी विजयश्री प्राप्त करने में सफल हो सकते है। व्यापार की दृष्टि से भी यह समय लगभग अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। सेना पुलिस से जुड़े लोगों के लिए भी समय अनुकूल है । हनुमान जी की आराधना से विशेष लाभ की स्थिति बन सकती है।

Source: Astrologer and Vaastuvid Dr. Trilokinath, Lucknow

Most Popular