साप्ताहिक राशिफल (12 से 18 अक्टूबर): कन्या की आर्थिक स्थिति होगी बेहतर, जानें क्या खास कहती है आपकी राशि

331
weekly horoscope 17 to 22 august 2020

मेषः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, काम में बढ़ोत्तरी होगी और मार्केटिंग स्किल्स बढ़ेंगी। आपका लोगों से मिलना-जुलना भी बढ़ेगा। आपका अपने परिवार से बहुत लगाव है। इस हफ्ते आपको बहुत समय मिलेगा अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का, लेकिन इस हफ्ते थोड़ा संभलकर। क्योंकि फैमिली के ऊपर कुछ बड़े खर्चे होने के भी योग बन रहे हैं और यह खर्चे उनकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जुड़े होंगे। छोटी-मोटी यात्रा के भी योग बन रहे हैं, पर इस दौरान अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें। धन संबंधी मामलों के लिए समय अनुकूल है। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

वृषभः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी सी बिगड़ सकती है। धन आगमन में रुकावट या नुकसान भी हो सकता है। अपने आपको बैलेंस रखने की कोशिश करें, वरना मामला और भी ज्यादा बिगड़ सकता है। धन संबंधी मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं रहेगा, इसलिए जल्दबाजी में खर्चे न करें और सोच समझकर इन्वेस्टमेंट करें। किसी भी नए इन्वेस्टमेंट में हाथ न डालें। किसी भी विशेष कार्य को लेकर अपने से बड़ों की सलाह जरूर लें। सेहत का भी ध्यान रखें और ड्राइव करते वक्त थोड़ा सा अलर्ट रहें। गणेश जी की आराधना करें। ज्यादा नकारात्मक न हों और मेडिटेशन करें। आपके लिए लाभदायक रहेगा।

मिथुनः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। धन संबंधी मामलों को लेकर आप काफी संतुष्ट रहेंगे। किसी के भी सामने बहुत ज्यादा दिखावा न करें। बस अपने काम पर फोकस बनाए रखें। परिवार में कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। किसी नए मेहमान का घर में आगमन हो सकता है। मेहमान कोई भी हो, उसका आगमन आपके लिए शुभकारी साबित होगा। हो सकता है कि उसके आगमन से आपके रुके हुए कुछ काम ही बन जाएं। यह सप्ताह बहुत ज्यादा शोर मचाने का नहीं है। आप थोड़ा शांति से मेडिटेशन करके अपने सवालों का हल ढूंढन की कोशिश करें। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्कः
इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। याद रखें कि जितना आप मेहनत करेंगे, उतना ही फल भी आपको मिलेगा। आपकी मेहनत किसी भी तरह से बेकार नहीं जाने वाली है। फिर भले ही वो किसी भी फील्ड में हो। तबियत को लेकर थोड़ी दिक्कत हो सकती है। इससे बचने के लिए अपने स्लीपिंग पैटर्न को सही करने का प्रयास करें। जॉब चेंज करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह समय उसके लिए सही नहीं होगा। इसके लिए अभी आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। सूर्य भगवान को जल अर्पण करें और गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभकारी रहेगा।

सिंहः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आप अपने कार्यों को बहुत अच्छे ढंग से पूरा कर पाएंगे। पर इसके लिए आपको उनपर पूरा फोकस करना होगा। आप लोगों की बातों में कुछ जल्दी ही आ जाते हैं। इस सप्ताह अपने इस स्वभाव पर थोड़ा नियंत्रण रखें और स्वविवेक से काम लें। किसी भी जिम्मेदारी को लेकर अपने आपको थोड़ा फ्लेक्सिबल रखें और उसकी गहराई में उतरकर देखें। किसी भी नई डील या कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर न करें। ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। गणेश जी की आराधना करें। ऐसा करना आपके लिए शुभ रहेगा।

कन्याः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, जॉब में भी आपका समय अच्छा रहेगा। पर मानसिक रूप से आप अच्छा फील नहीं कर पा रहे हैं। इसको लेकर निराश न हों। काम को लेकर आप बहुत जल्द ही मूवमेंट में आएंगे और उसके बाद आप बहुत बेहतर फील करेंगे। छोटी-मोटी यात्रा के भी योग हैं। किसी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोच सकते हैं। अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें, पर ओवर कॉन्फिडेंट न हों। सप्ताह के अंत में पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। उनसे मिलकर भी आप बहुत अच्छा फील करेंगे। शिव शम्भू भोलेनाथ की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

तुलाः
इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए आपको थोड़ी मेहनत ज्यादा करनी होगी, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप किसी प्रॉब्लम को सॉल्व नहीं कर पाएंगे। इसके तो आप मास्टर हैं। आपके ऑफिस में जो पॉलिटिक्स हो रही है, उससे थोड़ा सजग रहें। आप लोगों की बातों में ज्यादा न आएं और किसी भी प्रकार के एडिक्शन से बचें। अपने काम से काम रखें। इस दौरान अगर इन बातों को इग्नोर कर लिया, तो आगे की राहें अपने आप आसान हो जाएंगी। धन संबंधी मामलों के लिए समय ठीक रहेगा, लेकिन खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल रखें। मातारानी की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृश्चिकः
इस सप्ताह आपको अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा कंट्रोल में रखना होगा। यही नहीं, आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। आपके काम की स्पीड सही है, पर किसी खास को लेकर इस बार आपके पीछे रहने के योग बन रहे हैं। ऐसा न हो, इसके लिए आपको अपना विशेष ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। आप इंवेस्टमेंट में भी इंटरेस्ट ले सकते हैं। अपने काम को लेकर अपना फोकस बरकरार रखें। कोशिश भर अपनी फैमिली और वर्क को लेकर बैलेंस बनाए रखें, उससे आपको रिलीफ मिलेगा। भगवान श्री गणेश की आराधना करें। इससे आपको मानसिक सुकून भी मिलेगा और पारिवारिक शांति भी रहेगी।

धनुः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी, लेकिन आप अपनी मेहनत से सब कुछ कंट्रोल कर लेंगे। आप अपने एफर्ट को कम न करें और अपना कॉन्फिडेंस बनाए रखें। कोशिश भर नए लोगों से मिलें। उनसे आपको नए आइडियाज भी मिलेंगे। नए इन्वेस्टमेंट भी करें। इससे आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। आप जितना मन लगाकर काम करेंगे, उतनी ही सफलता आपको प्राप्त होगी। किसी भी बड़े अधिकारी से आपकी मुलाकात आपके लिए अच्छी रहेगी। बच्चों के साथ भी थोड़ा समय जरूर व्यतीत करें। पिछली दिक्कतों पर ज्यादा ध्यान न दें, आगे के बारे में सोचें। भगवान शिव व हनुमान जी की आराधना करें।

मकरः
इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव बना रहेगा। धन संबंधी मामलों में बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट न करें और किसी पर ज्यादा भरोसा करके कोई भी नया काम करने की शुरुआत न करें। कहीं सुदूर यात्रा का भी योग रहेगा। इस यात्रा के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का भी पूरा ख्याल रखना होगा। कलीग्स के साथ नए प्रोजेक्ट पर भी डिस्कशन हो सकता है, जो आपके लिए फायदेमंद होगा। कोई भी नया इन्वेस्टमेंट करने में जल्दबाजी न करें, अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। एसिडिटी या पेट से संबंधित समस्याएं भी हो सकती हैं। गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए शुभकारी रहेगा।

कुंभः
इस सप्ताह किसी भी बात को लेकर ज्यादा नकारात्मक न हों। आप सिर्फ अपनी अचीवमेंट के बारे में सोचें और अपने भीतर पॉजिटिविटी को बनाए रखें। हां, आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी, लेकिन आप ज्यादा डिप्रेसिव न हों। इससे आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है। आप अपने काम को थोड़ा लोकप्रिय बनाने के बारे में विचार कर सकते हैं और आपके आइडिया भी काम में उन्नति की राह दिखाएंगे। अपने बच्चों व फैमिली के साथ समय व्यतीत करें। इससे आपको मानसिक सुकून भी मिलेगा। भगवान विष्णु की आराधना करें और बहुत शांति के साथ इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग करें।

मीनः
इस सप्ताह किसी भी नए काम को शुरू करने में जमापूंजी एक साथ न लगाएं और आर्थिक स्थिति को बैलेंस रखने के लिए सोच समझकर इन्वेस्टमेंट करें। धन संबंधी मामलों के लिए वैसे तो समय अच्छा रहेगा, पर बहुत लम्बी चलने वाली इन्वेस्टमेंट के बारे में न सोचें। इससे आपको नुकसान हो सकता है। अपने काम पर फोकस करें, उसके लिए छोटे-छोटे स्टेप्स लें, जिससे आपको उपलब्धियां मिलेंगी। पर बहुत ज्यादा कम्फर्ट जोन में रहकर काम करने की कोशिश न करें। यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। लाल चीजों का दान करें, हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

Source: एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट ‘Pallvi AK Sharma’