Homeधर्म-ज्योतिषजल्द ही धनु राशि के लोगों को मिलेगी साढ़ेसाती से मुक्ति, इस...

जल्द ही धनु राशि के लोगों को मिलेगी साढ़ेसाती से मुक्ति, इस राशि पर शुरू होगा शनि का प्रकोप

- Advertisement -

सभी ग्रहों में शनि ग्रह को सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली माना गया है. जिस किसी राशि पर शनि की टेढ़ी नजर होती है उसका जीवन मुश्किलों से भर जाता है. शनि ग्रह इतने ताकतवर होते हैं कि व्यक्ति को रंक से राजा बनने में समय नहीं लगता. एक राशि में शनि ढाई साल तक विराजमान रहते हैं और जिस राशि में स्थित होते हैं उसके साथ-साथ आगे व पीछे वाली राशि पर भी शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव पड़ता है. इस तरह देखा जाए तो एक साथ तीन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती रहती है. जिसे ज्योतिष में काफी प्रभावशाली माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि जिस राशि पर शनि की साढ़ेसाती होती है उस जातक को कई मुश्किलों से गुजरना पड़ता है और कई बार बनता काम भी बिगड़ने लगता है. इस समय शनि मकर राशि में गोचर हैं और बहुत जल्द धनु राशि के जातकों को शनि के प्रकोप से मुक्ति मिलने वाली है. वहीं एक अन्य राशि के लिए मुश्किल बढ़ने वाली है.

धनु राशि को मिलेगी प्रकोप से मुक्ति!
इस समय धनु राशि के जातकों पर शनि का प्रकोप है मगर बहुत जल्द इस राशि के लोगों को साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी. 29 अप्रैल 2022 को धनु राशि के जातकों को शनि के प्रकोप से छुटकारा मिलेगा. मगर 12 जुलाई 2022 से 17 जनवरी 2023 तक तक फिर से साढ़ेसाती का असर देखने को मिलेगा. लेकिन इस दौरान जातकों का ज्यादा मुश्किलों से सामना नहीं होगा.

मीन राशि की बढ़ेंगी मुश्किलें
जहां धनु को साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी तो दूसरी तरफ मीन राशि के लोगों की मुश्किलें बढ़ जाएंगी. क्योंकि शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही मीन पर शनि साढ़ेसाती का दौरा शुरू हो जाएगा. मीन राशि पर 29 अप्रैल 2022 से साढ़ेसाती शुरू होगी और इस दौरान जातकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, कुछ उपायों की मदद से शनि के प्रकोप को कम किया जा सकता है. मगर 2022 में मीन राशि के लोगों पर साढ़ेसाती का ज्यादा प्रभाव नहीं रहेगा क्योंकि उस समय शनि वक्री चाल चलेंगे और इस तरह से जातकों को कुछ वक्त के लिए प्रकोप से राहत मिलेगी. पर कुछ समय बाद फिर से साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी और उस स्थिति में मीन राशि के जातकों को सावधानी बरतनी होगी. जिससे शनि के प्रकोप को कम किया जा सके.

ये भी पढ़ेंः- इन तीन राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं शनिदेव, साढ़ेसाती और अशुभ छाया का नहीं पड़ता प्रभाव

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here