2020 में इन 4 राशियों पर रहेगी ‘राहु’ की मार, कर्ज-बीमारियों का रहेगा संकट

0
2477
rahu_2020
Loading...

चंद दिनों बाद ही नया साल शुरू होने वाला है। ऐसे में हर कोई अपने नये साल की शुरुआत अच्छे से करने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। पर राशि के अनुसार देखें तो साल 2020 की शुरुआत से 23 सितंबर तक राहु मिथुन राशि पर विराजमान हो जाएगा और कहते हैं कि, एक बार अगर राहु किसी के सिर पर सवार हो जाए तो व्यक्ति के जीवन में सिर्फ परेशानियां जन्म लेने लगती हैं। राहु 23 सितंबर को मिथुन को छोड़कर वृषभ राशि में प्रवेश कर लेगा और अपनी चाल बदलेगा। तो चलिए जानते हैं कि, आने वाले नये साल में राहु के इस गोचर से राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा किस राशि को कितनी परेशानियां झेलनी पड़ेंगी।

मेष
मेष राशि के लिए राहु का गोचर 2020 में बहुत सारे शुभ संकेत ला सकता है। इससे वैवाहिक और आर्थिक हालात मजबूत होंगे साथ ही रुका हुआ पैसा भी वापस आने के संकेत नजर आ रहे हैं।

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए गोचर आर्थिक तंगी लाने के संकेत दे रहा है। इस कारण परिवार की स्थिति में काफी बदलाव हो सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी भी विवाद से दूर रहें। वरना परेशानी बढ़ सकती है।

मिथुन
मिथुन राशि के लिए साल 2020 में राहु का गोचर सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इस कारण आप तनाव में रह सकते हैँ। बीमारियों से घिरे रहने की वजह से खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी।

कर्क
कर्क राशि के लिए गोचर काफी सारी खुशखबरी ला सकता है। अगर आप आने वाले साल में विदेश जाने के बारे में सोच रहे हैं तो गोचर आपके लिए शुभ संकेत ला सकता है। रुका हुआ धन तो मिलेगा ही लेकिन खर्चें भी बढ़ेंगे।

सिंह
सिंह राशि के लिए भी गोचर शुभ परिणाम लेकर आएगा। इसका प्रभाव आपकी राशि पर सकारात्मक पड़ेगा जिससे सेहत भी ठीक रहेगी और आमदनी में इजाफा होगा।

तुला
कहते हैं भाग्य साथ न दे तो मेहनत भी काम नहीं आती। पर आपको इस साल भाग्य पर भरोसा नहीं करना है बल्कि अपनी मेहनत पर करना है। क्योंकि, राहु की दृष्टि आपके भाग्य के सितारों को कमजोर करेगी। इसलिए मेहनत करें।

कन्या
राहु के गोचर से आपको कार्यक्षेत्र में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है बने हुए काम भी बिगड़े लेकिन, धैर्य से काम लें।

वृश्चिक
अगर आप किसी ऐसे कार्य में जुटे हैं जहां आपको शोध करने की आवश्यकता पड़ रही है तो निश्चित रूप से गोचर आपको शुभ परिणाम देगा। लेकिन, वाहन चलाते हुए सावधानी रखें।

धनु
आने वाला साल आपके लिए व्यापार की दृष्टि से ठीक नहीं है। इसलिए इनवेस्टमेंट में पैसा डालने से पहले किसी अच्छे सलाहकार से राय लें।

मकर
इस बार राहु का गोचर आपको कर्ज में डाल सकता है। इसके साथ ही आपके शत्रु भी आप पर हावी रहेंगे। इसलिए आपको सावधान रहना होगा।

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों के लिए राहु का ये गोचर संतान की सेहत और करियर के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है। इस गोचर का छात्र जीवन या नौकरीपेशा व्यक्तियों पर काफी असर पड़ेगा। स्वास्थ्य का ख्याल रखें और कर्ज न लें।

मीन
मीन राशि को मानसिक रोग घेर सकते हैं। राहु का ये गोचर आपके सुखों पर हावी रहने वाला है। इसलिए स्वास्थ्य और हर छोटी-बड़ी चीज का ध्यान रखेँ। कोशिश करें कि, आने वाले साल में किसी से कर्ज न लें।

ये भी पढ़ेंः- साल 2020 में अपनी राशि के मुताबिक करें ये आसान उपाय, दूर होंगे कष्ट और होगी धन वर्षा

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here