बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो अपने दिल की बात को बड़े आराम से सबके सामने बोल देते हैं. जब बात किसी के प्रति प्यार दिखाने की आती है, तो वो बिल्कुल भी शर्माते नहीं हैं और बिना किसी संकोच के अपने मन की बात बहुत आराम से बोल देते हैं. तो वहीं, कुछ लोग दूसरों से अपनी बाते जाहिर करने में काफी हिचकिचाते हैं. ज्योतिषों के अनुसार इन 3 राशि के लोग अपना प्यार जाहिर करने में सहज महसूस नहीं करते हैं. ये लोग ऐसी उम्मीद करते हैं कि सामने वाला इनके दिल की बात को बिना कहे ही समझ लें. आइए जानते हैं इन तीन राशियों के बारे में…

ये रही 3 राशियां

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के लोग बहुत ज्यादा अपने विचार प्रकट नहीं कर पाते हैं. इस राशि के लोग हमेशा अपनी बातों को सबके के सामने नहीं रख पाते हैं. इस कारण से कई बार इन लोगों को हर्टलेस कहा जाता है. जब प्यार को दिखाने की बात आती हैं, तो वृश्चिक राशि के लोग उम्मीद कर पाते हैं कि सीधा कहने की जगह वो अपनी बातें इशारे में कहते हैं.

धनु राशि : प्यार भरी बातें करने में इस राशि के लोग कंफर्टेबल नहीं होते हैं. किसी को अपने मन का प्यार दिखाने में सहज नहीं होते हैं. फिर चाहे वो उससे कितना भी प्यार करते हो. जब बात रोमांटिक या अपनी भावना को प्रकट करने की आती है तो ये लोग शर्मा जाते हैं और चिंता में हो जाते हैं. इस राशि के लोग अक्सर अपने दिल की बात दूसरों के सामने नहीं कर पाते हैं.

मीन राशि : मीन राशि के जातक अपने अंदर के भाव को दूसरों के सामने रखने में विश्वास नहीं रखते हैं और ये मानते हैं कि ये एक समझ और संबंध है जिसमें किसी भी बात की कहने की जरूरत ही नहीं होनी चाहिए. इस राशि के लोग किसी से डायरेक्ट अपने दिल की बात कहने में झिझकते हैं.

(नोट– यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

इसे भी पढ़ें-Genelia D’Souza के ब्लाउज ने उड़वाई उनकी खिल्ली, लोगों ने किया जमकर ट्रोल