हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार इंसान के हाथ में जो रेखाएं होती हैं उसी से उसके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. हाथ की लकीरें बताती है कि भविष्य में आप का मकान कैसा होगा. हर इंसान का सपना होता है कि अपने पूरे परिवार को अच्छा जीवन दे. परिवार से जुड़े अपने इस सपने को पूरा करने के लिए लोग ऐसे ही मेहनत करते हैं. फिलहाल खुद का घर बनाने का हर किसी का सपना पूरा नहीं होता है. कई लोग होते हैं जो जीवन भर मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी अपना खुद का घर नहीं बना पाते. हस्तरेखा विज्ञान में ऐसी कुछ लकीरों के बारे में बताया गया है जो यह संकेत देते हैं कि आप अपने आने वाले समय में घर बना पाएंगे या नहीं.

अंगूठा ऐसा हो तो

अगर किसी इंसान के हाथ का अंगूठा थोड़ा खुलता है या फिर छोटा है तो ऐसे लोग अपना पूरा जीवन छोटे से घर में ही बिताते हैं. इन लोगों के लिए बड़ा घर बना पाना बहुत ही मुश्किल होता है चाहे यह लोग कितनी भी मेहनत कर ले कभी भी बड़ा घर नहीं बना पाते हैं.

हाथ में मंगल पर्वत

इंसान के हाथ में मंगल पर्वत की स्थिति उसकी किस्मत और सौभाग्य के बारे में बताती है. मंगल पर्वत इंसान की जमीन और जायदाद के बारे में भी बहुत कुछ बताती हैं. अगर किसी इंसान के हाथ में मंगल पर्वत ऊंचा होता है तो उसे हर तरह की सुख सुविधाएं मिलती हैं. लोगों की कमाई भी काफी अच्छी लगती है आ रही है बड़े मकानों का सुख भी प्राप्त करते हैं.

हाथ की इस रेखा से ससुराल से मिलता है घर

अगर किसी इंसान के हाथ पर चंद्र या फिर शनि पर्वत से रेखा निकलकर भाग्य रेखा और जीवन रेखा तक पहुंचती है तो यह इसका संकेत है कि व्यक्ति मकान बना सकता है. कभी कभी ऐसा भी होता है कि जिनके हाथ में यह रेखाएं होती हैं उन्हें अपने ससुराल से ही मकान मिल जाता है.

अंगूठे के पास वाली रेखा

इंसान के हाथ में अगर अंगूठे के पास रेखा होती है तो उसे काफी अच्छा माना जाता है. अंगूठे के पास से ऊपर की तरफ जाने वाली रेखा मकान प्राप्ति की होती है और यह बहुत शुभ होती है. यह लोग 24 साल से लेकर 48 साल की उम्र तक अपना मकान बनवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-लड़की ने किया शादी से इनकार तो गुस्साए युवक ने फेसबुक पर डाल दी गंदी वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here