हस्तरेखा विज्ञान : अगर आपकी भी हथेली में हैं ये निशान तो सफलता चूमेगी कदम

0
85
Palmistry:

अगर किसी व्यक्ति को हस्तरेखा का ज्ञान है तो वह किसी का भी भूत, वर्तमान और भविष्य आसानी से जान सकता है। साथ ही व्यक्ति के शरीर पर मौजूद तिल, मस्सा व हथेली और माथे पर अलग-अलग रेखाएं भी उसके बारे में बताने में सक्षम होती हैं। जब किसी व्यक्ति को भाग्य उसका साथ देता है तो वह व्यक्ति सफलता की ऊंचाइयों को छूता है। अक्सर देखा जाता है कि कई लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं और अपनी मेहनत और मजबूत भाग्य के बल बड़ी से बड़ी सफलता प्राप्त कर लेते हैं। वहीं कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो कठिन परिश्रम करने के बाद भी असफल रहते हैं। हालात यह हो जाते है कि वह मायूस होने लगते हैं और अपनी किस्मत को कोसते हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, कुछ व्यक्तियों की हथेली में कुछ विशेष रेखाएं और निशान होते है जो उनके सुख संपन्नता के सूचक होते हैं। ऐसे लोगों को राजयोग नसीब होता है जिससे वह व्यक्ति अपना जीवन राजसी ठाठ-बाट के साथ व्यतीत करता है। ऐसे व्यक्तियों को धन वैभव की कोई कमी नहीं होती है।

ऐसे लोग शासन करते हैं

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक जिस व्यक्ति की हथेली के एकदम बीच वाले हिस्से में, तोरण, बाण, रथ, चक्र या फिर ध्वजा का निशान होता है वह जीवन में महान उपलब्धि प्राप्त करता है और ऐसे व्यक्ति को शासन करने का अवसर मिलता है।

इन लोगों के पास हमेशा रहती हैं लक्ष्मी

अगर किसी व्यक्ति के पैर के तलवे में चक्र, कमल, शंख और आसन का निशान होता है तो उसे आजीवन सुख सुविधा हासिल होती हैं। ऐसे लोगों के घर में हमेशा लक्ष्मी विराजमान होती हैं।

ऐसे निशान वाले होते है अमीर

जिन लोगों की हथेली के बीचो-बीच तिल का निशान होता है वह लोग बेहद धनवान और भाग्यशाली होते हैं। वहीं पैरों के तलवे में भी अगर तिल है तो व्यक्ति राजा के जैसा मान- सम्मान प्राप्त करता है।

ऐसे लोग यश पाते

अगर किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा कलाई से शुरू होकर शनि पर्वत यानी मध्यमा ऊँगली तक सीधी, साफ और अखंडित होते हुए सीधे शनि पर्वत तक जाए तो वह व्यक्ति हर प्रकार का सांसारिक सुख और यश पाता है।

ऐसे व्यक्ति होते हैं भौतिक रूप से संपन्न

सामुद्रिक शात्र के मुताबिक जिस व्यक्ति की छाती चौड़ी, नाक लंबी और नाभि गहरी होती है उस व्यक्ति का जीवन एक राजा की तरह होता है। उसके पास जमीन-जायजाद की कमी नहीं रहती।

समाज में मिलता है मान-सम्मान

अगर किसी व्यक्ति के हाथों या पैरों में छत्र, मछली, या वीणा जैसे मिलते जुलते निशान होते हैं तो वह व्यक्ति समाज में मान-सम्मान प्राप्त करता है।

नोटः आलेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी के आधार पर है। यूपी वार्ता न्यूज इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here