Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज के दिन व्रती महिलाएं करें इन चीजों की दान, मां लक्ष्मी का होगा घर में वास

Hartalika Teej 2022: कुछ चीजों के दान करने से मां लक्ष्मी बहुत खुश होती हैं। यह व्रत निर्जला रखा जाता है, सोलह सिंगार करती हैं, हाथों में खूबसूरत मेहंदी लगाती हैं और पूरे दिन शिव जी का वंदन करती हैं।

0
384
hartalika vrat

Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज का व्रत कभी सुहागिन और कुंवारी कन्या करती हैं। जीवनसाथी को लेकर यह व्रत हिंदू धर्म में बहुत अधिक महत्व रखता है। यह व्रत पति की लंबी आयु के लिए सुहागिन महिलाएं करती हैं और कुंवारी कन्याओं को अच्छा वर मिले इसलिए यह व्रत रखा जाता है। इस दिन यदि कुछ खास चीजों का दान किया जाता है, जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती हैं। इन चीजों के दान करने से मां लक्ष्मी बहुत खुश होती हैं। यह व्रत निर्जला रखा जाता है, सोलह सिंगार करती हैं, हाथों में खूबसूरत मेहंदी लगाती हैं और पूरे दिन शिव जी का वंदन करती हैं।

हरतालिका तीज के दिन महिलाएं अगर किसी ग्राम गरीब ब्राह्मण महिला को अपनी सामर्थ्य के हिसाब से कपड़े दानHartalika Teej Vrat 2022 Katha and Daan करती हैं, तो इसे शुभ फल प्राप्त होता है कि गद्दाफी के अंदर की चीजें भी दान करनी चाहिए।

इस दिन चावल का दान करना बहुत अच्छा माना जाता है। चावल को हिंदू धर्म में अक्षत बोला जाता है और इसका दानHartalika Teej Vrat 2022 Katha and Daan करने के अच्छा फल भी प्राप्त होता है। शिव पार्वती आपकी सारी मनोकामना पूरी करते हैं।

तीज के दिन व्रत रखने वाली महिलाओं को किसी ब्राह्मण को गेहूं दान में देना चाहिए। संभव हो तो जौ दान करें, ऐसाHartalika Teej Vrat 2022 Katha and Daan करने से घर में धन की आवक बढ़ती है।

फल का दान करना चाहिए। इस दिन को बहुत शुभ बताया गया है व्रती महिलाओं को इस दिन फलों का दान अवश्यHartalika Teej Vrat 2022 Katha and Daan करना चाहिए। फल मंदिर में भी चढ़ाने चाहिए।

उड़द और चने की दाल व्रत रखने वाली महिलाओं को दान में देना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इन चीजों को दानHartalika Teej Vrat 2022 Katha and Daan करने के बाद पानी पिए तो घर में सुख समृद्धि आती है।

Read More-पाकिस्तान के खिलाफ KL Rahul का खराब प्रदर्शन देख, फैंस ने उनकी गर्लफ्रेंड को बनाया निशाना