This auspicious coincidence will be made by the meeting of Mercury and Sun

कहते हैं हिन्दू धर्म (Hindu religion) ने ग्रहों का परिवर्तन मनुष्य के जीवन पर कई प्रभाव डालता है। ग्रहों का स्थान परिवर्तन कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ फल दायक होता है तो कुछ के लिए अशुभ फल देने वाला होता है। सात जुलाई को बुध ग्रह (planet Mercury) का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। बुध ग्रह (planet Mercury) सात जुलाई से मिथुन राशि में गोचर करेंगे। वहीं सूर्य ग्रह मिथुन राशि में पहले से ही विराजमान हैं। सात जुलाई को इन दोनों के एक ही राशि में होने से बुध और सूर्य का बुधादित्य योग बनेगा। बुध और सूर्य का यह मिलन कुछ राशि वालों को करियर में तरक्की, धन लाभ और बिजनेस में मुनाफा देने वाला साबित होगा। बुध के मिथुन राशि में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। दरअसल बुध ग्रह मिथुन राशि के स्वामी हैं। ऐसे में बुध गोचर (Mercury transit) मिथुन राशि वालों के लिए अच्छे परिणाम देने वाल साबित होगा। बुध ग्रह मिथुन राशि में सात जुलाई की सुबह 10 बजकर 59 मिनट से 25 जुलाई तक गोचर करेंगे।

बुधादित्य योग का महत्व

ज्योतिषचर्यों के मुताबिक सूर्य और बुध के एक साथ होने पर बुधादित्य योग बनता है। बुध और सूर्य का यह मिलन काफी शुभकारी होगा। बुधादित्य का यह योग लगभग सभी की कुंडली में पाया जाता है। माना जाता है कि कुंडली के जिस भाव में बुधादित्य योग बनता है। वह उसे प्रबल करता है। ज्योतिष बताते हैं के बुधादित्य योग से धन, वैभव और मान-सम्मान हासिल होता है।

इन राशि वालों के लिए होगा शुभ

बुधादित्य योग तुला, वृश्चिक, धनु और मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ फल देने वाला होगा। बुध ग्रह (planet Mercury) मिथुन राशि में 25 जुलाई तक विराजमान रहेंगे। ऐसे में 07 जुलाई से 25 जुलाई तक इन राशि वालों को नौकरी के नए अवसर भी मिलेंगे। आय के साधन में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं । नौकरी-रोजगार में तरक्की होने की प्रबल संभावना है। निवेश के लिहाज से यह समय शुभ है।

मिथुन के बाद कर्क राशि में होगा गोचर

बुध ग्रह (planet Mercury) 25 जुलाई तक मिथुन राशि में गोचर करने के बाद उस दिन यानी की 25 जुलाई की सुबह 11 बजकर 49 मिनट पर ही मिथुम से कर्क राशि में गोचर करने लगेंगे। इस दौरान कर्क राशि वालों के जीवन में खुशियां आएंगी। कर्क के बाद बुध ग्रह (planet Mercury) नौ अगस्त को सिंह राशि में गोचर करेंगे।

इसे भी पढ़ें:-Mercury Transit 2021 : बुध ग्रह ने बदला स्थान, जानें किन-किन राशियों की खुलेगी किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here