Mercury Planet

हिन्दू पंचांग में ग्रहों का परिवर्तन होना अहम घटना मानी जाती है। इसका सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव भी पड़ता है। बुध ग्रह आज सुबह वृष राशि में मार्गी हो गए हैं। इस राशि में बुध 7 जुलाई तक विराजमान रहेंगे। बुध ग्रह का यह बदलाव सभी राशियों पर अनुकूल और प्रतिकूल प्रभाव डालेगा। कुछ राशि के जातकों को सभी सुखों की प्राप्ति होगी तो कुछ को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्र का कारक माना जाता है। आइए आपको बताते हैं बुध के वृष राशि में मार्गी होने का सभी राशियों पर क्या असर पड़ेगा।

मेष राशि

बुध ग्रह का मार्गी होना मेष राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख की अनुभूति होगी। आर्थिक समस्याओं से भी निजात मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा।

वृष राशि

बुध का मार्गी होना वृष राशि वालो के शुभकारी होगा। इस राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग भी बन रहे हैं। कार्यों में सफलता मिलेगी। लेन- देन और निवेश के लिए समय शुभ है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का मार्गी होना मिले- जुले परिणाम लेकर आएगा। कार्यों में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। इस समय धैर्य से काम लें। धार्मिक कार्यों में शिकरत करने का मौका मिलगी। इस समय निवेश करने से नुकसान हो सकता है।

कर्क राशि

बुध का वृष राशि में मार्गी होना कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी होगा। इस राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। कार्यों में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। धन- लाभ होने के आसार नजर आ रहे हैं।

सिंह राशि

बुध ग्रह का मार्गी होना सिंह राशि के जातकों किसी वरदान से कम नहीं है। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलगी। कार्यों में सफलता के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी होगी।आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष प्रबल रहेगा। प्रेम जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए बुध का मार्गी होना शुभकारी होगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। नौकरी और व्यापार के लिए समय बेहद अनुकूल है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए बुध ग्रह का मार्गी होना शुभफलदायी नहीं होगा। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वाद- विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में हर किसी पर भरोसा करने से नुकसान हो सकता है। व्यापार में घाटा होने की आशंका है

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध का मार्गी होना शुभ होगा। इन्हे किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।
वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त होगी।

धनु राशि

बुध ग्रह का मार्गी होना धनु राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है। इस राशि के लोगों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस समय लेन- देन से बचें। पारिवारिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को बुध के मार्गी होने से शुभकारी होगा। शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। धन- लाभ हो सकता है। नए कार्यों को करने के लिए समय शुभ है। दाम्पत्य जीवन में भी सुख का अनुभव करेंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को बुध का मार्गी होना मिला जुला फल देने वाला होगा। परिवार में अशांति का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं। नया मकान या वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए बुध का मार्गी होना शुभ फलदायक होगा। पारिवारिक जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा।धन- लाभ हो सकता है।

नोटः आलेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी के आधार पर है। यूपी वार्ता न्यूज इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here