Tuesday, January 31, 2023

Money Plant Tips: मनी प्लांट में इस चीज को बांधने से प्रसन्न होती है माता लक्ष्मी, नहीं होती कभी पैसों की कमी

Money Plant Tips: मनी प्लांट के पौधे को घर में तरक्की के लिए लगाया जाता है। पौधे को लगाते समय कुछ चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। अगर मनी प्लांट के पौधे में इस चीज को बांध दिया जाए तो आपकी रातों-रात ही किस्मत बदल जाएगी।

Must read

- Advertisement -

Money Plant Tips: घर में कुछ पौधे साज सज्जा के लिए लगाए जाते हैं लेकिन कुछ पौधे घर की तरक्की के लिए ही लगाए जाते हैं। मनी प्लांट का पौधा लगाना बेहद शुभ माना जाता है। मनी प्लांट का पौधा नकारात्मक ऊर्जा दूर करके सकारात्मक उर्जा लाता है। जैसे तुलसी का पौधा पूजा करने के लिए शुभ माना जाता है वैसे ही मनी प्लांट का पौधा घर में धन को आकर्षित करने के लिए लगाया जाता है। लेकिन अगर मनी प्लांट के पौधे में इस चीज को आप लोगों ने बांध दिया तो बेहद ही शुभ माना जाता है। मनी प्लांट के पौधे में इस चीज को बांधने से आप की किस्मत रातों-रात ही पलट जाएगी।

मनी प्लांट के पौधे में इस चीज को बांधने से होता है बेहद शुभ

- Advertisement -

Money Plantमनी प्लांट का पौधा बेहद शुभ माना जाता है। मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का रिबन या रेशमी धागा बांधना चाहिए। इससे माता लक्ष्मी जी बहुत ही प्रसन्न होती हैं। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है और तरक्की के रास्ते भी खुल जाते हैं। आइए आगे आर्टिकल में जानते हैं कि मनी प्लांट के पौधे को लगाते समय कौन कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए।

भूलकर भी ना करें ये गलतियां

– मनी प्लांट के पौधे को कभी भी प्लास्टिक के डिब्बे में नहीं लगाना चाहिए। मनी प्लांट के पौधे को कांच के डिब्बे में या फिर मिट्टी के गमले में लगाना चाहिए।

-मनी प्लांट के पौधे को सही दिशा में ही रखना चाहिए। मनी प्लांट के पौधे को दक्षिण दिशा में ही लगाएं। उत्तर या पूर्व दिशा में भूलकर भी ना लगाएं।

– मनी प्लांट के पौधे को कभी भी जमीन पर ना फेलने दे इसे ऊपर ही फैलने दें। ऊपर फैलने से आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है। जब भी लुट जाती है तो तरक्की भी तेजी से होती है।

– मनी प्लांट के पौधे में शुक्रवार को कच्चा दूध मिश्रित पानी डालें इससे माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं। इससे आपके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती हैं।

 (Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। UPvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Unauspicious Things: इन चीजों के गिरने से इंसान पर टूटेगा दुखों का पहाड़

- Advertisement -

More articles

Latest article