Sunday, January 24, 2021
Home धर्म-ज्योतिष Mars Transit 2020: मेष राशि में प्रवेश करेगा मंगल, इन 8 राशियों...

Mars Transit 2020: मेष राशि में प्रवेश करेगा मंगल, इन 8 राशियों का चमकेगा भाग्य

Mars Transit 2020: साल 2020 कई लोगों के उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. कुछ इस साल कोरोना महामारी के कारण भी लोगों के जीवन पर बड़ा असर हुआ है. ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि नए साल की दस्तक के साथ उनके जीवन में भी खुशहाली आनी शुरु हो जाएगी और शुभ-अशुभ प्रभाव के लिए मंगल ग्रह फिर से गोचर कर रहा है. इस बार मंगल का गोचर मेष राशि में होगा. मंगल ग्रह को अत्यंत का गोचर काफी प्रभावशाली होता है और इसका असर किसी एक राशि पर नहीं बल्कि सभी राशियों पर होता है. हालांकि, कुछ राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ता है तो कुछ पर अशुभ प्रभाव. आइए जानते हैं मंगल ग्रह का गोचर किस दिन होगा और राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

मंगल ग्रह का गोचर
मंगल ग्रह का अत्यंत प्रभावकारी गोचर 24 दिसंबर, गुरुवार दोपहर 11:42 बजे होगा. मंगल मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 21 फरवरी 2021 तक इसी राशि में रहेंगे. इन दो महीने की अवधि के दौरान राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशि
मीन से निकलकर मेष इसी राशि में प्रवेश करेंगे. इस कारण मेष राशि के जातकों के व्यवहार में बदलाव देखने को मिल सकता है. इसलिए जल्दबाजी में कोई काम या फैसला लेने से बचें. अगर ड्राइविंग करते हैं तो सावधानी के साथ करें और सयंम बरतें.

वृषभ राशि
धन व्यय होने की संभावना है और इस कारण जातकों को मानसिक तनाव हो सकता है. परिवार के लोगों की सेहत का ध्यान रखें. अगर कर्ज तले दबे हैं तो घबराएं नहीं बल्कि मेहनत और धैर्य से काम लें.

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर शुभ है. इस दौरान आमदनी बढ़ सकती है और खुशियों के साथ धन का आगमन भी होगा. रुके हुए काम भी पूरे होंगे. मिथुन राशि के लिए मंगल का गोचर बेहद शुभ रहने वाला है.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए गोचर फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और समाज में मान-सम्मान मिलेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर अगर ध्यान देंगे तो सफलता जरूर मिलेगी.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातक परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. पिता की सेहत का विशेष ध्यान रखें. विदेश से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जो काम करें पूरी लगन के साथ करें.

कन्या राशि
आपके जीवन में जो भी कुछ होगा वो आकस्मिक होगा. सेहत के लिए प्रति सतर्क रहें. धन लाभ होगा और मंगल ग्रह के गोचर से ससुराल की तरफ से अच्छी खबर आ सकती है. जीवनसाथी का पूरा ख्याल रखें.

तुला राशि
जीवनसाथी के लिए समय बहुत अच्छा है. सेहत में सुधार आएगा इसके अलावा नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए तो मंगल का गोचर बहुत शुभ है. अगर व्यापार करते हैं तो बिजनेस में लाभ होगा.

वृश्चिक राशि
नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे. जो भी काम करेंगे उसमें भरपूर सफलता मिलेगी. बस लगन के साथ काम करें सफल जरूर होंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आगे बढ़ने के लिए कई रास्ते खुलेंगे.

धनु राशि
इस राशि के लोगों की आय बढ़ेगी जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. हालांकि, निजी जीवन में कुछ परेशानियां दस्तक दे सकती हैं. लेकिन धैर्य रखें और मेहनत के साथ काम करते जाएं.

मकर राशि
अगर काफी समय से प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अब योजना पूरी हो सकती है. माता की सेहत का ध्यान रखें. गुस्से पर काबू रखें.

कुंभ राशि
साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होने से कामयाबी हासिल करेंगे. यात्रा का योग है. समय अच्छा है और सफलता के साथ लाभ भी मिलेगा. जैसा प्रयास करेंगे उसी के आधार पर फल की प्राप्ति होगी.

मीन राशि
धन प्राप्ति के साथ भाग्य का साथ मिलेगा. परिवार का मान-सम्मान बढ़ेगा. लेकिन वाद-विवाद से दूर रहें. जितना संभव हो सके लड़ाई-झगड़े वाली बातों से खुद को दूर रखें.

ये भी पढ़ेंः- नए साल पर घर लाएं ये 10 शुभ चीजें, खुशहाली के साथ घर में बनी रहेगी बरकत

Most Popular