Thursday, January 21, 2021
Home धर्म-ज्योतिष अपनी हथेलियों की रेखाओं को देखकर जानिए कब और कैसे मिलेगा आपको...

अपनी हथेलियों की रेखाओं को देखकर जानिए कब और कैसे मिलेगा आपको अपार धन

इस दुनिया में हर इंसान लोग अपनी किस्मत को जांचना और परखना चाहता है कि उसकी किस्मत कब, कैसे और कहां बदलेगी। ये जानने के लिए वो हर तरिके को अपनाता रहता है। जैसा कि आप जानते ही होंगे कि हमारे हाथों में कई तरह की रेखाएं होती हैं। इनमें मुख्य रूप से जीवन, भाग्य, स्वास्थ्य और धन संबंधी रेखाएं पाई जाती है। आपकी हथेली पर मौजूद धन रेखा आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी इसे जानने में आपकी मदद कर सकती है। आप सभी ये जानना चाह रहे होंगे कि क्या आप अपनी कमाई से धनवान बनेंगे या कहीं से आपको धन की प्राप्ति होगी। तो आज हम आपको बताते हैं कि आखिर आपकी हथेली में बनी धन रेखा क्या कहती है।

इसे भी पढ़ें:- 2021 में नहीं होगा शनि का राशि परिवर्तन, जानिए कौन सी 3 राशियों पर रहेगी साढ़ेसाती

1- हथेली में धन रेखा हर व्यक्ति की हथेली में एक स्थान से शुरू नहीं होती है। हर इंसान की हथेली में धन की रेखा अलग-अलग स्थानों से और अलग-अलग रेखाओं और पर्वतों से मिलकर बनी है।

2- आप अपनी हथेली को देखें आपकी हथेली में सूर्य पर्वत, शुक्र पर्वत और गुरु पर्वत उठा हुआ है तो यह संकेत है कि आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और आप जीवन सुखी होगा। हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक शुक्र पर्वत भौतिक सुख को दर्शाता है, गुरु पर्वत नेतृत्व क्षमता और सूर्य पर्वत मान-सम्मान और प्रसिद्धि को दर्शाता है।

3- यदि हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर अंग्रेजी के Mआकृति जैसी बनी हुई है तो यह संकेत देता है कि आप 35 से 55 साल के बीच खूब धन कमाएंगे।

4- यदि आपकी हथेली में त्रिकोण का चिन्ह बन रहा है तो यह धन रेखा कहलाती है। ऐसी रेखा होने का अर्थ है कि आप कई स्रोतों से धन कमाएंगे।

5- अंगूठे के पास से निकलकर कोई रेखा बुध पर्वत तक पहुंचे तो इसका अर्थ है कि आप अपने परिवार के सदस्यों से पैतृक संपत्ति से या किसी स्त्री के सहयोग से अपार धन प्राप्त करेंगे।

6- आपकी हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर रेखा सूर्य पर्वत पर अगर पहुंच रही है तो आप आर्थिक मामलों में बहुत भाग्यशाली होंगे।

7- अगर आपकी हथेली में अंगूठे से नीचे से रेखा निकलकर शनि पर्वत तक पहुंच रही है तो आपको कारोबार में खूब सफल होते हैं और इनके पास काफी धन भी रहता है।

इसे भी पढ़ें:- बुधवार, 9 दिसंबर राशिफलः गणेश जी की इन राशियों पर रहेगी अपार कृपा, जानें अपने सितारे

Most Popular