Janmashtami 2022 Shopping: जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण की इन प्रिय वस्तुओं को खरीद कर लाए घर, सभी मनोकामनाएं होंगी पूर्ण

Janmashtami 2022 Shopping: अगर आप लोग जन्माष्टमी के दिन इन चीजों को अपने घर में लाते हैं तो भगवान श्री कृष्ण आप पर बहुत प्रसन्न हो जाएंगे और आपके घर में सुख ,शांति, समृद्धि का वास होगा।

0
174
Janmashtami 2022 Shopping

Janmashtami 2022 Shopping: भगवान श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। अबकी बार जन्माष्टमी का त्योहार 18 अगस्त 2022 को मनाया जाएगा। कृष्ण जन्माष्टमी की मान्यता भारत में बहुत ज्यादा है। कृष्ण जन्माष्टमी के दिन हर घर में भगवान श्री कृष्ण का जन्म महोत्सव किया जाता है। अगर आप लोग जन्माष्टमी के दिन इन चीजों को अपने घर में लाते हैं तो भगवान श्री कृष्ण आप पर बहुत प्रसन्न हो जाएंगे और आपके घर में सुख ,शांति, समृद्धि का वास होगा। यह सभी चीजें भगवान श्री कृष्ण की प्रिय चीजें हैं इनको घर में रखना काफी शुभ माना जाता है। तो आइए जानते इसके बारे में…

बांसुरी

भगवान श्री कृष्ण की सबसे प्रिय वस्तु बांसुरी मानी जाती है। जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण को लकड़ी यह चांदी की बांसुरी लाकर अर्पित करें। वही आप लोग इसे उठाकर तिजोरी या धन के स्थान पर रख दें ।जहां पर आपके घर में धन की वर्षा होती रहेगी।

वैजयंती माला

भगवान श्री कृष्ण वैजयंती माला को धारण करते हैं अगर आप लोग जन्माष्टमी के दिन वैजयंती माला को लाकर धारण करें तो आपके घर में आर्थिक स्थिति सुधार होगा और कृपा बनी रहेगी।

शंख

कृष्ण भगवान को संघ काफी प्रिय है शंख में मां लक्ष्मी जी का वास माना जाता है। जन्माष्टमी के दिन आप अपने घर में संघ को जरूर लाएं। इसे अपने लड्डू गोपाल के पास रख दो और कृष्ण भगवान का जलाभिषेक करके शंख को बजाना चाहिए जिससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा नाश होगी और सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश होगी।

मोर पंख

श्री कृष्ण भगवान की सबसे प्रिय वस्तु में से एक मोर पंख भी मानी जाती है श्री कृष्ण भगवान अपने मुकुट में मोर पंख को धारण किए हुए हैं। जन्माष्टमी के दिन घर में मोर पंख खरीद कर जरूर लाएं जिससे बुरी शक्तियों का नाश हो जाता है गृह क्लेश चला जाता है। घर में मोर पंख होने से कालसर्प दोष भी दूर हो जाता है।

गाय- बछड़ा

श्री कृष्ण भगवान को गौ माता बहुत प्रिय हैं। जन्माष्टमी के दिन घर में गाय और बछड़े की छोटी सी प्रतिमा खरीद कर मंदिर में रखें। इससे आपको संतान सुख की प्राप्ति होती है। धर्म ग्रंथों में श्री कृष्ण के कारण ही गाय को माता की संज्ञा दी गई है।

Read more-आज बन रहा है बहुत बड़ा योग,भगवान शिव के साथ गणेश पूजन करने से मिलेगा आशीर्वाद, लेकिन भूलकर भी ना करें ये गलती