dreaming

इंसान सोते समय भिन्न भिन्न तरह के सपने देखता है. इनमें से कुछ सपने ऐसे भी होते हैं, जो हम देखते तो जरूर हैं, लेकिन फिर बहुत जल्द भूल भी जाते हैं. कुछ सपने हमेशा याद रहते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर एक सपने का मतलब जरूर होता है.. सपने में जो चीजें आती है, वो कहीं ना कहीं भविष्य को दिखाती हैं. जानकारी की बात करें तो सपने शुभ और अशुभ परिणामों को लेकर आते हैं. लेकिन कुछ चीजे ऐसी भी होती हैं, जो जिंदगी में बड़े बदलाव होता हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि वो कौन सी पांच चीजें हैं, जिनको सपने में देखना बहुत अच्छा होता है.

सपने में तोता देखना होता है शुभ

अगर आप सपने में तोता देखते हैं, तो ये आपके लिए शुभ संकेत हैं. तोता देखने से इंसान की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. ये बात जानकारों द्वारा कही गयी है कि आने वाले समय में इंसान को पैसे मिल सकते हैं.

सपने में छिपकली देखना होता है शुभ

सपने में अगर छिपकली देखना बहुत शुभ माना जाता है. लोगों को छिपकली से घिन लगती है, लेकिन ये शुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र में छिपकली देखने से धन से योग बनते हैं.

सपने में खुद को सुसाइड करते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में खुद को आत्महत्या करते हुए देखते हैं, तो आपकी जिंदगी में बड़ा बदवाल होने वाला होता है. ये बहुत अच्छा सपना होता है, इससे आपकी उम्र बढ़ने के संकेत भी मिलते हैं.

सपने में सांप का दिखना

सपने में आप अगर सांप देखते हैं तो इसमें घबराने वाली बात नहीं है। स्वप्न शास्त्र के हिसाब से सपने में अगर सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि इंसान का करियर बहुत जल्दी अहम मोड ले लेता है और आपको कामयाबी मिलने वाली है।

सपने में घर का निर्माण देखना

सपने में अगर आप किसी घर का निर्माण देख रहे हैं, तो ये भी एक शुभ संकेत हैं. जानकारों के अनुसार ये देखना आर्थिक स्थिति में सुधार होने का संकेत हैं. इसके साथ ही आपकी जिंदगी में अच्छा-खासा धन लाभ भी होता है।

इसे भी पढ़ें-अगर कुंडली में है पितृ दोष तो इस अमावस्या को जरूर लगाएं ये वृक्ष, मुसीबतें होंगी दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here