Lucky Sign on Body: श्रीकृष्‍ण से जुड़े ये बेहद शुभ निशान का होना होता है बेहद शुभ, कम लोगों के ही होते हैं ऐसे चिन्ह

Lucky Sign of Krishna: शुभ चिह्न जातक को बेहद धनवान, समृद्ध और सम्‍मानीय बना देते हैं. अब ऐसे लोग देश-दुनिया में ख्‍याति पाते हैं . आइए शरीर के इन शुभ चिह्नों के बारे में पता करते हैं.

0
490

Lucky Sign of Krishna: धर्म-शास्‍त्रों के हिसाब से भगवान श्रीकृष्‍ण के शरीर पर कई बहुत से शुभ चिह्न पाए गए थे. ये चिह्न अगर किसी भी व्यक्ति के शरीर पर दिखाई देते हैं, हों तो वो जातक बहुत ही अधिक भाग्‍यशाली होता है. शरीर के इन शुभ निशानों के बारे में है. ये सारे शुभ चिह्न जातक को बेहद धनवान, समृद्ध और सम्‍मानीय बना देते हैं. अब ऐसे लोग देश-दुनिया में ख्‍याति पाते हैं . आइए शरीर के इन शुभ चिह्नों के बारे में पता करते हैं.

शंख- हिंदू धर्म में शंख बहुत ही शुभ बताया गया है. मां लक्ष्‍मी को शंख प्रिय है. इसी के साथ ही ये भी मान्‍यता है किशंख भगवान श्रीकृष्ण के पैर के तलवे पर शंख निशान बना था. इसी के साथ ही वे हाथ में भी शंख लिए रहते हैं. जिन लोगों की हथेली या तलवे में शंख का निशान बना होता है वे लोग बहुत ही भाग्‍यवान होते हैं.

अर्ध चंद्र- शास्‍त्रों के हिसाब से श्रीकृष्ण जी के तलवे में आधा चांद का निशान भी बना था. अपने माथे पर भी भगवान शिवअर्ध चंद्र अर्ध चंद्र धारण करते हैं. इन लोगों के शरीर पर अर्ध चंद्र का निशान होता है, तो वो जीवन में ऊंचाइयों पर पहुंचते हैं.

मछली का निशान- श्री कृष्ण की हथेली और तलवे में मछली जैसा भी एक निशान था. इन लोगों के शरीर पर मछली कामछली का निशान निशान होता है, उन पर जीवन भर मां लक्ष्मी की कृपा आती है. इन जातकों के पास काफी पैसा रहता है, इसी के साथ ही वो बहुत मान-सम्मान भी पाते हैं.

तीर-कमान- तीर-कमान का निशान पैर पर होना भी बहुत शुभ माना जाता है. अब ऐसे जातकों को संघर्ष करना पड़तातीर-कमान है,पर वो जीवन में बहुत सारी उपलब्धियां प्राप्त करते हैं.

हाथ पर तिल- इसी भांति ही हाथ पर तिल होना भी काफी शुभ माना जाता है. ऐसे जातक मेहनत करके अमीर बनते हैं.हाथ पर तिल कुछ जातकों को विरासत में भी काफी धन-दौलत उसको मिलती है. अब ऐसे में जातक वैवाहिक जीवन सुख से जीते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. upvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More-इस Actress ने बोल्डनेस की तोड़ी सारी हदें, बिना कपड़े पहने नहाते हुए शेयर कर दी तस्वीर, इंटरनेट पर चढ़ा दिया पारा