2020 में इन राशियों को मिलेगी शनिदेव के प्रकोप से मुक्ति, हट जाएगी साढ़ेसाती

0
3098
Loading...

नए साल की शुरुआत जल्द ही होने वाली है। जिसके चलते अब हर कोई अपने ग्रह की चाल जानना चाहता है। क्योंकि साल 2020 में शनि भी अपनी राशि बदल रहे है। जिसके चलते कई राशि के जातकों पर इसका सकारात्मक प्रभाव रहेगा। तो वही कई राशि के लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आपको बता दे कि इस समय शनि धनु राशि में संचार कर रहे है लेकिन 24 जनवरी 2020 में शनि धनु को छोड़ देंगे। और फिर वह मकर राशि में प्रवेश कर लेंगे। जिसकी वजह से कई राशि पर साढ़े साती शनि की पड़ने वाली है तो कुछ राशि की साढ़ेसाती समाप्त होने वाली है।

वृश्चिक राशि से हटेगी शनि की साढ़े साती
वृश्चिक राशि के जातक लंबे समय से शनि की साढ़ेसाती का सामना कर रहे है। 15 नवंबर 2011 को शनि ने तुला राशि मे प्रवेश किया था। जिसके चलते वृश्चिक की साढ़ेसाती शुरू हुई थी लेकिन अब शनि मकर में प्रवेश करने वाले है। जिसके चलते वृश्चिक की साढ़ेसाती समाप्त हो रही है।

मौजूदा समय में इन राशियों पर है शनि की साढ़ेसाती
हाल की के समय में शनि धनु राशि के विराजमान है। ऐसे में शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव धनु, वृश्चिक और मकर राशि के जातकों पर है। माना जाता है कि शनि किसी राशि में ढ़ाई साल तक रहते है तो इसका असर आगे और पीछे की राशि के जातकों पर भी होता है। इस तीनों पर शनि का प्रथम, द्वितीय और अंतिम चरण कहलाता है। इसी तरह शनि की साढ़े सात साल का असर राशियों पर रहता है। इसे ही शनि की साढ़े-साती कहा जाता है। धीरे-धीरे ग्रहों की चाल में बदलाव से शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव घटता जाता है।

मौजूदा समय में शनि की ढैय्या: वृष और कन्या
अपने गोचर काल में शनिदेव किसी भी राशि में गोचर करते है तो वह अपनी ढैया का प्रभाव पीछे की चौथी और आठवीं राशि पर छोड़ते है। लेकिन इसका फल कर्मों के अनुसार ही मिलता है अगर आपका कर्म अच्छे है तो आपके साथ इस समय अच्छा होगा। लेकिन आपके कर्म पाप से भरे है तो आपका ये समय कष्टकारी रहेगा। इस समय में व्यक्ति को पैसे से लेकर स्वास्थ्य तक की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here