Guru Pushya Yoga: डेढ़ सौ साल बाद गुरु पुष्‍य पर बना दुर्लभ संयोग! इन कामों को करने से मिलेगी सफलता

Guru Pushya Yoga: 25 अगस्त को गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र माना जा रहा है। इसी के साथ ही इस मौके पर बहुत शुभ योग भी बन रहे हैं। ऐसा दुर्लभ संयोग 1500 साल बाढ़ आया है। इस कारण यह दिन खरीदारी के लिए बहुत अधिक शुभ है।

0
508
Guru Pushya 2022

Guru Pushya Yoga on 25 August 2022: ज्योतिष शास्त्र में पुष्य नक्षत्र को बहुत ही अधिक शुभ माना गया है। खासतौर पर जब गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र आता है, तो और भी अधिक शुभ संयोग है। इस समय खरीदी गई चीज लंबे समय तक प्रयोग में आती है और जीवन में सुख समृद्धि भी बनी रहती है। कल यानि की 25 अगस्त को गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र माना जा रहा है। इसी के साथ ही इस मौके पर बहुत शुभ योग भी बन रहे हैं। ऐसा दुर्लभ संयोग 1500 साल बाढ़ आया है। इस कारण यह दिन खरीदारी के लिए बहुत अधिक शुभ है।

दुर्लभ संयोग

पंचांग के हिसाब से पुष्य नक्षत्र 24 अगस्त बुधवार की दोपहर 1:38 के 25 अगस्त गुरुवार की शाम 4:50 तक रहेगा। इस दौरान सर्वार्थ सिद्धि, अमृत सिद्धि और वरयान जैसे बहुत ही अच्छा योग बनेंगे। इसके अलावा शुभकर्तरी, वरिष्ठ,Guru Pushya 2022 भास्कर, उभयचरी, हर्ष, सरल और विमल नाम के राज योग बन रहे हैं । इसके अलावा सूर्य अपनी ही राशि सिंह, चंद्रमा स्‍वराशि कर्क में, बुध स्‍वराशी कन्या में और शनि स्‍वराशि मकर में रहेंगे। इन अहम ग्रहों के अपनी ही राशि में रहने और इस दौरान गुरु पुष्‍य रहने का दुर्लभ संयोग 1500 साल बना है। इस वजह से खरीदारी के लिए यह एक महासंयोग है।

गुरु पुष्य के शुभ संयोग में संपत्ति गाड़ी खरीदना शुभ माना जाता है। इसके अतिरिक्त ज्वैलरी, कपड़े, तांबा, पीतल खरीदना भी अच्छा रहेगा। घर दफ्तर का उद्घाटन नए कार्य की शुरुआत और लेन-देन के लिए यह समय शुभ है।

इसे भी पढ़ें-Katrina Kaif के बाद इस अभिनेत्री को डेट कर रहे हैं Salman Khan, बढ़ा रहे हैं नज़दीकियां